दैनिक भास्कर हिंदी: गोवंश से भरे दो ट्रक से 44 मवेशी जब्त, पांच मवेशियों की मौत

November 7th, 2019


डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा/परासिया। न्यूटनचिखली पुलिस ने गोरक्षकों की मदद से मवेशियों से भरे दो ट्रकों को पकड़ा गया। इन ट्रकों में ठूंस-ठूंसकर भरे 44 मवेशियों को जब्त कर गोशाला भेजा गया है। वहीं पांच मवेशियों की दम घुटने की वजह से मौत हो गई। पुलिस ने पीछा कर तामिया के अनखावाड़ी और गोली परासिया से दोनों वाहनों को पकड़ा है। हालांकि पुलिस को देख तस्कर मौके से फरार हो गए। पुलिस वाहनों के नम्बर के आधार पर मालिक का पता लगा रही है। वहीं  गोवंश तस्करों के खिलाफ गोवंश अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।
अनखावाड़ी तक पीछा कर पकड़ा-
 भगत सिंह तिराहा परासिया में बायपास गुलाई मार्ग पर घेराबंदी कर गोवंश तस्करों को रोकने का प्रयास किया। दोनों ट्रक तिराहा से वापस तामिया रोड की ओर भाग निकले। गोरक्षकों ने डायल-100 को सूचना दी। पुलिस और गोरक्षकों ने ट्रक का पीछा किया। तस्कर अनखावाड़ी से लहगडुआ मार्ग पर गोवंश से भरा ट्रक छोड़कर भाग निकले।  
गोली परासिया में पकड़ाया दूसरा ट्रक-
एक ट्रक पकड़ाने के बाद परासिया पुलिस ने दूसरा ट्रक कब्जा में लेने तामिया पुलिस की मदद से घेराबंदी की। ट्रक का टायर फटने की वजह से गोवंश तस्कर गोलीपरासिया के समीप गाड़ी छोड़कर भाग निकले। इस ट्रक में भी गौवंश भरे हुए थे। पहले ट्रक में 29 मवेशी जीवित व चार मृत और दूसरे ट्रक में 15 मवेशी जीवित व एक मवेशी मृत मिला।