दो बाइकों से आए 5 बदमाशों ने सेंट्रल बैंक के सामने वारदात को दिया अंजाम

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
शराब कंपनी के मुनीम की हत्या कर दिन-दहाड़े 22 लाख की लूट दो बाइकों से आए 5 बदमाशों ने सेंट्रल बैंक के सामने वारदात को दिया अंजाम

डिजिटल डेस्क,सतना। सिटी कोतवाली थाना अंतर्गत डायवर्सन रोड पर संचालित सेंट्रल बैंक के सामने नकाबपोश बदमाशों ने शराब कंपनी के मुनीम की गोली मारकर हत्या करने के साथ 22 लाख रुपए लूट लिए। दिन-दहाड़े हुई वारदात से इलाके में हड़कंप मच गया, तो वहीं पुलिस अपराधियों की तलाश में जुट गई है। पुलिस ने बताया कि भाटिया ग्रुप की कंपनी रोजवुड्स सप्लायर्स के मुनीम संजय सिंह हमेशा की तरह सोमवार दोपहर को तकरीबन डेढ़ बजे कंपनी की कार (सीजी 10 एएस 8169) से ड्राइवर दिनेश बारी के साथ बैग में 22 लाख कैश लेकर सेंट्रल बैंक में जमा करने पहुंच गए।

लेकिन जैसे ही गाड़ी रुकवाकर संजय नीचे उतरे, तभी 3 नकाबपोश गाड़ी के पास आए, जिसमें से एक ने बायीं कनपटी पर पिस्टल लगाकर फायर कर दिया, जिससे गोली मुनीम के सिर के आरपार हो गई और वह जमीन पर गिर पड़े। बदमाश दो और फायर करते हुए रुपयों से भरा बैग लेकर सड़क के दूसरी तरफ दो मोटरसाइकिलों में इंतजार कर रहे साथियों के पास पहुंचकर भाग निकले। उधर दिन-दहाड़े हत्या और लूट की वारदात को अपनी आंखों से देखने वाले लोग पहले तो घबराकर इधर-उधर भागने लगे, मगर जब अपराधी रफूचक्कर हो गए, तभी किसी ने पुलिस को खबर कर दी, जिस पर सीएसपी महेन्द्र सिंह समेत तीनों थानों के टीआई दलबल के साथ मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गए। सीएसपी ने वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी देने के साथ ही जिले के सभी थाना प्रभारियों को नाकाबंदी कर संदिग्ध व्यक्तियों और वाहनों की जांच के लिए लगा दिया। घटना स्थल पर फॉरेंसिक टीम को भी बुलाया गया, जिसने मौके से पिस्टल के तीन खोखे बरामद किए।

पिस्टल लहराते हुए भागे बदमाश

हत्या और लूट को अंजाम देने के बाद दो बाइकों में सवार 5 बदमाश झंकार टॉकीज मोड़ से बरदाडीह चौक होते हुए शहर से बाहर निकल गए। बेखौफ अपराधी खुलेआम पिस्टल लहरा रहे थे, वहीं जब पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला कि पांचों नकाबपोश लगभग दो घंटे से बैंक के सामने लगे एटीएम के पास पहुंचकर मुनीम का इंतजार कर रहे थे। उसकी कार को देखते ही बदमाश हरकत में आ गए और 5 मिनट के अंदर ही लूटपाट कर चंपत हो गए।

एडीजी और डीआईजी घटना स्थल पर पहुंचे 

शहर में हुई वारदात की खबर लगते ही रीवा रेंज के एडीजीपी केपी वेंकटेश्वर राव और डीआईजी मिथिलेश शुक्ला सतना आ गए और एसपी आशुतोष गुप्ता के साथ घटना स्थल का मुआयना किया। दोनों अधिकारियों ने बैंक और आसपास से जुटाए गए सीसीटीवी कैमरों के फुटेज देखते हुए अपराधियों की धर-पकड़ के लिए दर्जनभर टीमों को मैदान में दौड़ा दिया। साइबर सेल को भी सक्रिय किया गया है। वारदात के तरीके और अपराधियों के दुस्साहस को देखते हुए यह माना जा रहा है कि घटना को पेशेवर अपराधियों ने पूरी तैयारी के साथ अंजाम दिया है, जिसके लिए कई दिन की रेकी कर मुनीम के आने-जाने के समय और घटना के बाद भागने के रास्ते को अच्छी तरह जाना-समझा गया।
 

Created On :   6 March 2023 1:47 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story