स्थानीय निकाय निर्वाचन क्षेत्र की सभी 5 सीटों पर विजयी उम्मीदवार करोड़पति

5 seats of the local constituency won candidate are millionaires
स्थानीय निकाय निर्वाचन क्षेत्र की सभी 5 सीटों पर विजयी उम्मीदवार करोड़पति
स्थानीय निकाय निर्वाचन क्षेत्र की सभी 5 सीटों पर विजयी उम्मीदवार करोड़पति

डिजिटल डेस्क, मुंबई। विधान परिषद की स्थानीय निकाय निर्वाचन क्षेत्र की सभी 5 सीटों पर विजयी उम्मीदवार करोड़पति हैं। इसमें से 1 नवनिर्वाचित विधायक आपराधिक छवि का हैं। अमरावती सीट से एक तरफा जीत हासिल करने वाले भाजपा के निर्वाचित उम्मीदवार प्रवीण पोटे- पाटील सबसे अमीर हैं। प्रदेश के उद्योग राज्य मंत्री पोटे-पाटील के पास 159 करोड़ 33 लाख रुपए की संपत्ति है। नाशिक सीट पर बाजी मारने वाले शिवसेना के उम्मीदवार नरेंद्र दराडे के पास 11 करोड़ 96 लाख रुपए की संपत्ति है।

दराडे के खिलाफ धोखाधड़ी और जालसाजी जैसे कई गंभीर मामले दर्ज हैं। एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) और महाराष्ट्र इलेक्शन वॉच की तरफ से जारी रिपोर्ट में यह जानकारी सामने आई है। उम्मीदवारों द्वारा चुनाव आयोग को दिए गए हलफनामे के आधार पर यह रिपोर्ट तैयार की गई है। सभी विजयी प्रत्याशियों की औसत आय 43.95 करोड़ रुपए हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक रत्नागिरी- सिंधुदुर्ग-रायगड सीट से निर्वाचित राष्ट्रवादी कांग्रेस के उम्मीदवार अनिकेत तटकरे के पास 29 करोड़ 54 लाख रुपए हैं। परभणी-हिंगोली सीट पर विजयी शिवसेना के उम्मीदवार विप्लव बाजोरिया 14 करोड़ 37 लाख रुपए के मालिक हैं। वर्धा-चंद्रपुर-गडचिरोली सीट पर सफलता पाने वाले भाजपा के उम्मीदवार रामदास आंबटकर के पास 4 करोड़ 55 लाख रुपए की आय है।

विधान परिषद की 6 सीटों पर 21 मई चुनाव हुए थे। इसमें से 24 मई को  5 सीटों के चुनाव परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। जिसमें भाजपा ने 2, शिवसेना ने 2 और राष्ट्रवादी कांग्रेस ने 1 सीट हासिल किया है। जबकि उस्मानाबाद- लातूर-बीड़ सीट पर वोटों की गिनती अदालत के आदेश के बाद होगी।
 

Created On :   25 May 2018 2:36 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story