comScore

अमरावती में बारिश से फूटा बांध, कई गांवों का शहर से संपर्क टूटा

July 10th, 2018 12:24 IST
अमरावती में बारिश से फूटा बांध, कई गांवों का शहर से संपर्क टूटा

डिजिटल डेस्क, अमरावती। तेज बारिश के कारण शहर से लगे गांव के रास्ते बंद हो गए हैं। पास ही निंभोरी गांव का बांध फूट जाने से बाढ़ की स्थिति निर्माण होने की जानकारी है। बताया जाता है कि बांध फूट जाने से पानी नालों के जरिए गांव में घुस गया है, जिससे बाढ़ की स्थिति निर्माण हो गई है। लगातार हो रही बारिश से कई गांवों के नदी-नीले उफान पर हैं, कई गांव पानी में डूबे हुए हैं। जानकारी के अनुसार अमरावती के धामनगांव तहसील में सोमवार की दोपहर अचानक तेज बारिश शुरू हुई और लगातार पानी गिरने से निंभोरी गांव का बांध फूट गया वहीं सोनेगांव खेड़ा स्थित कोल्ह्या नाला भी उफान पर बहने लगा है। नदी नाले उफान पर होने से मंगरूल से निंभोरा बोरका मार्ग भातकुली रास्ता बंद हो गया है।

इसी तरह वाढोणा गांव के पास एक विशालकाय पेड़ रास्ते पर गिर जाने से यातायात बाधित हो गया है। गांव की नालियों का पानी पूरे गांव में घुसने से गांव में बाढ़ की स्थिति निर्माण हो गई। इसकी जानकारी तत्काल तहसीलदार को मिलते ही उन्होंने गांव में जाकर मुआयना किया। बताया जाता है कि बारिश से विशालकाय पेड़ गिर जाने से दो गांव के रास्ते बंद हो गए हैं।

तहसीलदार द्वारा संपूर्ण मामले की जानकारी अपने वरिष्ठों को सौंपी गई है। प्रशासन ने तत्काल गांववासियों को मूलभूत सुविधाओं के साथ ही आपातकालीन विभाग को निर्देश देकर गांव में राहत कार्य के निर्देश जारी किए। धामणगांव तहसील के इन दोनों मुख्य रास्ता बंद हो से गांववासियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

कमेंट करें
8jBTe