फेसबुक पर दोस्ती के बाद शादी का झांसा देकर लगाया चूना

A face book friend frauds with a girl in the name of marriage
फेसबुक पर दोस्ती के बाद शादी का झांसा देकर लगाया चूना
फेसबुक पर दोस्ती के बाद शादी का झांसा देकर लगाया चूना

डिजिटल डेस्क, भद्रावती। फेसबुक फ्रेंड के प्यार के चक्कर में फंसकर एक युवती को अच्छा- खासा चूना लग गया। प्यार का इजहार करते हुए शादी का झांसा देकर पुणे के एक युवक ने युवती के साथ पहले प्यार की बातें बढ़ाई फिर 65 हजार रुपए ऐंठ लिए। धोखाधड़ी होने की बात ध्यान में आते ही भद्रावती निवासी पीड़ित युवती ने पुलिस थाने में आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। आरोपी का नाम पुणे निवासी अंकलेश उगले नाम बताया जाता है। 

फेसबुक पर हुई दोस्ती
प्राप्त जानकारी के अनुसार भद्रावती के हनुमान नगर निवासी 32 वर्षीय युवती और अंकलेश की फेसबुक के माध्यम से दोस्ती हुई। पहचान बनने से दोनों का संपर्क बढ़ा। रोज फेसबुक के जरिये चैटिंग होती रही। धीरे-धीरे दोस्ती प्यार में बदल गई। ऐसे में युवक ने उसे शादी करने का झांसा दिया। अपने झांसे में आने की बात ध्यान में आते ही युवक ने खुद को आर्थिक रूप से जूझने की बात बताते हुए सगाई-शादी के लिए कपड़े व जेवरात खरीदने के लिए पैसों की मांग की। युवती ने भावनाओं में बहकर उसके अकाउंट में 65 हजार रुपए ट्रान्सफर कर दिए। 

सगाई करने के लिए बुलाया था पुणे में, लेकिन वहां नहीं मिला
पैसे ट्रान्सफर होने के बाद उसका मोबाइल स्विच ऑफ आने लगा। कई दिनों बाद उसका फोन लगा। तब युवक ने 4 जनवरी को पुणे में सगाई करने की बात युवती से कही। उसने पुणे का पता दिया। जब युवती उस पते पर पहुंची तो वह पता गलत था। मोबाइल पर बार-बार फोन कर उससे संपर्क करने की कोशिश की। उसे ढूंढने के लिए कई प्रयास किए, लेकिन उसका कुछ पता नही चला। अपने साथ धोखाधड़ी होने की बात ध्यान में आते ही युवती ने भद्रावती पुलिस थाने में पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस ने धारा 420, आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। मामले की जांच परिविक्षाधीन एसडीपीओ अमोल मांडवे के मार्गदर्शन थानेदार मडावी के नेतृत्व में उनकी टीम कर रही है। इस दौरान मामले से फिर फेसबुक के माध्यम से धोखाधड़ी होने की बात सामने आयी है।  
 

Created On :   10 Jan 2019 10:38 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story