comScore

एक साल से लापता युवती छत्तीसगढ़ में मिली, वाहन चोर ऑटो चालक निकला हत्या का आरोपी

एक साल से लापता युवती छत्तीसगढ़ में मिली, वाहन चोर ऑटो चालक निकला हत्या का आरोपी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। ताजा मामले में एक वृद्ध महिला के गहने व नकदी चोरी हो गए। उसने यह सामान अपने भतीजे के घर रखे थे। बेटे – बहू से विवाद होने पर उसने गहने और नकदी भतीजे के घर रखे और खुद उसी के घर में रहती थी। पुलिस सूत्रों के अनुसार प्लाट नंबर 34 ईडन गार्डन महालक्ष्मी सोसाइटी कोराडी निवासी मंगला गोविंद वरखडे (55) ने कोराडी थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि उनके सोने- चांदी के गहने व नकदी 5400 रुपए सहित करीब 1 लाख 87 हजार रुपए का माल चोरी हो गया। उन्होंने पुलिस को बताया कि चोरी की यह घटना 24 से 27 जून के दरमियान हुई। हवलदार आदिल ने बताया कि मंगला का उनके बेटे घनश्याम गोविंद वरखडे (32) और उसकी पत्नी (बहू) से विवाद हुआ। बेटे और बहू से विवाद होने के बाद मंगला ने अपने गहने और नकदी अपने भतीजे जैकी कृष्णा गुप्ता के घर में रख दिया और खुद भी उसके घर में रहने चली गई। उनके भतीजे जैकी का मकान उनके बेटे घनश्याम के मकान के पीछे में प्लाट नंबर 43 ईडन गार्डन महालक्ष्मी सोसाइटी कोराडी में है। 24 से 27 जून के दरमियान अज्ञात चोर ने जैकी गुप्ता के मकान का ताला तोड़कर आलमारी में रखे मंगला के गहने व नकदी चुरा ले गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

एक साल से लापता युवती छत्तीसगढ़ में मिली

सुराबर्डी की लापता युवती को एक साल बाद वाड़ी पुलिस ने ढूंढ निकाला। 24 जून-2019 को युवती लापता होने की शिकायत उसकी मां ने दर्ज कराई थी। इस मामले में पुलिस ने सुराबर्डी निवासी लाला त्रिपाठी नामक व्यक्ति को हिरासत में लिया था। उसे कोर्ट ने जमानत दे दी। छह माह के बाद भी बेटी का पता नहीं चलने से मां ने उम्मीद छोड़ दी थी, लेकिन पुलिस इस मामले को गंभीरता से लेकर युवती की खोज में लगी हुई थी। लापता युवती पुलिस के सामने बड़ी चुनौती बनी हुई थी। छह माह तक लापता युवती के बारे में कोई ठोस परिणाम सामने नहीं आने पर यह मामला पीएसआई प्रशांत देशमुख को सौंपा गया। देशमुख ने अपने तरीके से जांच को आगे बढ़ाया तथा अपनी टीम के कमलेश जावलीकर, महिला सिपाही अर्चना को युवती की खोज में लगाया। बताया जाता है कि, लाला त्रिपाठी से परेशान होकर युवती बिना बताए घर से चली गई थी। खोजबीन के दौरान पीएसआई को गुप्त सूचना मिली की युवती छत्तीसगढ़ के दुर्ग में है। देशमुख दल-बल के साथ मंगलवार, 23 जून को नागपुर से छत्तीसगढ़ के लिए रवाना हुए और  24 जून को दुर्ग के न्यू दीपक नगर, ग्रीन चौक में एक किराए के कमरे से युवती को बरामद किया। युवती 11वीं पास है। अंग्रेजी का अच्छा ज्ञान होने के कारण वह एक कंपनी में जॉब कर रही थी। युवती को उसकी मां को सौंप दिया गया है। 
 

सड़क हादसे : दो की मौत

एमआईडीसी थाना अंतर्गत मिनी मालवाहन की टक्कर से एक मजदूर की मौत हो गई। वाड़ी में आकस्मिक मृत्यु के दर्ज मामले की जांच में व्यक्ति की मौत सड़क हादसे में होने का खुलासा हुआ है। मृतक का नाम वड़धामना निवासी अशोक सोनकुसरे (52) है। आरोपी चालकों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किए गए हैं। दत्तवाड़ी निवासी दीपक पंडित चौधरी मजदूरी करता था। दीपक अपने मामा के घर रहता था। शुक्रवार को दोपहर करीब डेढ़ बजे वह मोटरसाइकिल क्र.-एम.एच.-31-ई.सी.-9282 से कहीं जा रहा था। श्रमिक नगर टी-प्वाइंट के पास मुर्गियों से भरे मिनी मालवाहन के चालक ने तेज रफ्तार और लापरवाही से वाहन चलाकर दीपक को कुचल दिया। दीपक ने  मौके पर ही दम तोड़ दिया। आरोपी चालक वाहन समेत भाग गया। एमआईडीसी पुलिस आरोपी की तलाश में परिसर में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है। दूसरा हादसा वाड़ी थाना क्षेत्र में 25 जून की शाम को हुआ था। अशोक सोनकुसरे को ट्रेलर क्र.-एम.एच.-46-ए.एफ.-5826 के चालक संगम बेरीकट्टे (46), न्यू पनवेल, मुंबई निवासी ने वाहन लापरवाही से चलाकर वजीरा बार एंड रेस्टाेरेंट के पास टक्कर मारी थी। 

वाहन चोर ऑटो चालक निकला हत्या का आरोपी

वाहन चोरी के आरोप में गिरफ्तार एक  ऑटो चालक हत्या का आरोपी निकला। आरोपी का नाम मो. वसीम मो.रऊफ है। तहसील पुलिस ने आरोपी से चोरी का वाहन जब्त किया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार टिमकी क्षेत्र में रहने वाला मो. वसीम ऑटो चलाता है। पुलिस ने उसे दोपहिया वाहन चोरी के आरोप में शनिवार को गिरफ्तार कर उससे वाहन क्र.-एम.एच.-31-एस.डब्ल्यू.-5006 सहित 25 हजार रुपए का माल जब्त किया। यह वाहन जावेद अहमद, पनइपेठ, टिमकी निवासी का है। उनकी शिकायत पर तहसील पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज किया था। गश्त के दौरान 27 जून को तहसील पुलिस को  गुप्त सूचना मिलने पर आरोपी मो. वसीम को संदेह के आधार पर गिरफ्त में लिया गया। पूछताछ में वसीम ने जावेद का वाहन चुराने की बात स्वीकार की। साथ ही मालूम हुआ कि, करीब तीन साल पहले यशोधरा नगर क्षेत्र में हुए हत्याकांड में वसीम लिप्त था। इसके अलावा रेलवे विभाग में चोरी प्रकरण में भी लिप्त है। आरोपी यशोधरा नगर क्षेत्र का रहने वाला है, लेकिन टिमकी में किराए के कमरे में रहता था। तहसील पुलिस ने आरोपी के खिलाफ चोरी का प्रकरण दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया है।  वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में कार्रवाई की गई। 

बिना पुलिस की अनुमति के घूम रहा तड़ीपार गिरफ्तार

यशोधरा नगर पुलिस ने एक तड़ीपार आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी मोबिन अहमद शहर में बिना पुलिस अनुमति के घूम रहा था। शनिवार को पुलिस ने गश्त के दौरान उसे दबोचा। पुलिस सूत्रों के अनुसार प्लाट नं.-956, मेहबूबपुरा, यशोधरा नगर निवासी मोबिन अहमद समसुद्दीन अहमद को 4 जून को दो वर्ष के लिए तड़ीपार किया गया था। पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर  शिवशक्ति नगर गली नं.-3, यशोधरा नगर परिसर में उसे चाकू सहित धरदबोचा। आरोपी के खिलाफ हथियार प्रतिबंधक कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस उपायुक्त निलोत्पल, सहायक पुलिस आयुक्त कार्यकर्ते के मार्गदर्शन में यशोधरानगर थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक दीपक साखरे व सहयोगियों ने कार्रवाई की। 

सट्टा-पट्टी अड्डे पर छापा, 2 गिरफ्तार

एमआईडीसी क्षेत्र में शनिवार को पुलिस ने सट्टा-पट्टी अड्डे पर छापा मारकर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से नकदी, सट्टा-पट्टी, मोबाइल सहित 8 हजार रुपए का माल जब्त किया। पुलिस सूत्रों के अनुसार अपराध शाखा पुलिस विभाग के सामाजिक सुरक्षा दस्ते को गुप्त सूचना मिली कि, एसआरपीएफ गेट नं.-2 के पास हिंगना-नागपुर रोड पर कालमेघ नगर में पाल ऑटो मोबाइल के पीछे टीनशेड में सट्टा-पट्टी का अड्डा चल रहा है। पुलिस दस्ते ने छापा मारकर आरोपी राजेश चंद्रकुमार केशरवानी (37), ठक्करग्राम, आंबेडकर मार्ग और इमरान खान हबीब खान (27), मोमिनपुरा कब्रस्तान रोड भानखेड़ा निवासी को  गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों से 5,625 रुपए नकद व अन्य सामग्री जब्त की गई। आरोपी लॉकडाउन में अड्डा चला रहे थे।


 

कमेंट करें
JmMfZ