दैनिक भास्कर हिंदी: नागपुर : बॉक्स बनाने वाली कंपनी में आग

March 27th, 2019

डिजिटल डेस्क, नागपुर। वाड़ी थाना अंतर्गत डागा लेआउट परिसर में आज दोपहर के समय बॉक्स बनाने वाली कंपनी में भीषण आग लग गई दमकल विभाग के तीन वाहनों की मदद से आग पर काबू पाया। आग लगने पर परिसर में चारों ओर धुआं फैल गया। बताया जाता है कि बॉक्स बनाने वाली कंपनी नागपुर के एक कारोबारी की है। इस कंपनी के अंदर बॉक्स यानी खड्डे बनाने का काम किया जाता है। आग कैसे लगी इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। 

यहां बनाए जाते हैं बॉक्स
फायर ब्रिगेड के अनुसार नागपुर के कारोबारी अजय जेजानी की वाड़ी क्षेत्र के डागा लेआउट परिसर में स्वास्तिक पैकर्स नामक एक कंपनी है। इस कंपनी में कागज के बड़े-बड़े बॉक्स बनाए जाते हैं। यह बॉक्स दूसरी कंपनियों में भेजे जाते हैं, जिससे उन कंपनियों का माल इस बॉक्स के अंदर पैक कर बेचने के लिए भेजा जाता है। बड़े बॉक्स बनाने वाली इस कंपनी में आज अचानक आग लग गई, जिससे वहां काम कर रहे मजदूरों में हड़कंप मच गया। कहा जाता है कि इस कंपनी के मजदूरों ने पहले आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन आग बेकाबू होते देख दमकल विभाग को सूचना दी गई।

सब कुछ जलकर खाक
जानकारी मिलते ही सिविल लाइन स्थित दमकल विभाग के मुख्यालय से घटनास्थल पर 3 दमकल वाहनों को रवाना किया गया। उसके बाद इस आप पर काबू पाया गया। दमकल कर्मी कंपनी के अंदर धुआं भर जाने के कारण काफी देर तक अंदर जाने में असफल रहे दमकल कर्मियों ने बाहर से ही फायर फाइटिंग करने की कोशिश की उसके बाद किसी तरह कंपनी के अंदर घुसकर उस पर पानी की बौछारें की और आग पर काबू पाया गया। लंबे समय तक मशक्कत के बाद आग बुझ पाई, लेकिन आग से सब कुछ खाक हो गया। लाखों का माल आग की भेंट चढ़ने का अंदेशा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।