दैनिक भास्कर हिंदी: नाबालिग के अकाउंट से अश्लील फोटो बनाकर ब्लैकमेल करने वाला युवक गिरफ्तार 

October 26th, 2019

डिजिटल डेस्क,मुंबई। सोशल मीडिया के नाबालिग लड़की की तस्वीरें डाउनलोड कर उसे अश्लील बनाकर ब्लैकमेल करने की कोशिश कर रहे एक 20 वर्षीय युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस से बचने के लिए आरोपी बिना सिम वाले मोबाइल का इस्तेमाल करता था। वह लड़की को धमकाने वाले संदेश भेजने के लिए सार्वजनिक जगहों पर लगे मुफ्त वाईफाई से का इस्तेमाल करता था। लेकिन लड़की की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी को जाल बिछाकर दबोच लिया।

फर्जी अकाउंट बनाया
जानकारी के अनुसार गिरफ्तार आरोपी का नाम अक्षत दोशी है।  दोशी मुंबई के हिंदुजा कॉलेज में बीकॉम तृतीय वर्ष का छात्र है। दोशी ने एक फर्जी नाम से इंस्टाग्राम अकाउंट बनाया और 17 वर्षीय शिकायतकर्ता के अकाउंट से उसकी तस्वीरें डाउनलोड कर ली। दोशी ने लड़की की तस्वीरों से छेड़छाड़ कर उसे अश्लील बना दिया। इसके बाद इंस्टाग्राम और स्नैपचैट पर लड़की को तस्वीरें भेजकर उसे वायरल करने की धमकी दी। आरोपी ने लड़की से कहा कि वह जो कहेगा उसे मानना पड़ेगा। लेकिन लड़की ने आरोपी से डरे बिना मामले की शिकायत पुलिस से कर दी। इसके बाद अपराध शाखा यूनिट 2 के सीनियर इंस्पेक्टर संजय निकुंबे की अगुआई में पुलिस ने छानबीन शुरू की तो आरोपी तक पहुंचना मुश्किल हो रहा था क्योंकि जिस मोबाइल से तस्वीरें और संदेश लड़की को भेजे जा रहे थे उसमें कोई सिम कार्ड नहीं था।

आरोपी मुफ्त वाईफाई का इस्तेमाल करते हुए सार्वजनिक स्थानों से संदेश भेज रहा था। इसके बाद पुलिस ने उन जगहों की पहचान की जहां से संदेश भेजे जा रहे थे और वहां नजर रखनी शुरू कर दी। इसके बाद आरोपी को दक्षिण मुंबई के एक इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में आरोपी ने दो और लड़कियों को इसी तरह ब्लैकमेल करने की बात स्वीकार की है। आगे की कार्रवाई के लिए आरोपी को एलटी मार्ग पुलिस के हवाले कर दिया गया है। 

खबरें और भी हैं...