comScore

गर्लफ्रेंड को घुमाने चुराता था रेसिंग बाइक और लावारिस छोड़कर चला जाता था

गर्लफ्रेंड को घुमाने चुराता था रेसिंग बाइक और लावारिस छोड़कर चला जाता था

डिजिटल डेस्क, नागपुर। गर्लफ्रेंड को घुमाने के लिए एक नाबालिग आरोपी रेसर बाइक चुराने लगा। वह कुछ दिन तक उस बाइक पर अपनी गर्लफ्रेंड को घूमाने के बाद कहीं पर भी बाइक को लावारिस छोड़कर आ जाता था। बाद में दूसरी बाइक चुराकर गर्लफ्रेंड को घूमाता था। कुछ दिन बाद फिर उस बाइक को लावारिस छोड़कर फिर बाइक चुराया करता था। इस नाबालिग बाइक चोर को गिट्टीखदान पुलिस ने हिरासत में लिया। इस बाइक चोर से 3 दोपहिया वाहन जब्त किए गए हैं। उसने पुलिस को बताया कि बाइक का हैंडल लॉक तोड़कर उसे चुराने का आइडिया उसे यू-टयूब पर देखने के बाद आया था। 
पुलिस सूत्रों के अनुसार, गिट्टीखदान पुलिस ने एक नाबालिग वाहन चोर को हिरासत में लिया। गश्तीदल को देखकर वह भागने की कोशिश कर रहा था, लेकिन पुलिस ने उसे धर-दबोचा। पूछताछ में  उसने वाहन चोरी के राज को उजागर किया। उसने गिट्टीखदान क्षेत्र से दोपहिया वाहन चुराने की बात भी कबूल की। आरोपी से तीन दोपहिया वाहन सहित करीब 2 लाख 90 हजार रुपए का माल जब्त किया गया है। वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में कार्रवाई की गई। गिट्टीखदान थाने के उपनिरीक्षक साजिद अहमद, हवलदार युवराज ढोले, नायब सिपाही संतोष उपाध्याय, इमरान शेख और आशीष बावनकर सहित अन्य ने कार्रवाई में सहयोग किया।

सेंटर प्वाइंट होटल के संचालकों से मारपीट

उधर रामदासपेठ स्थित होटल सेंटर प्वाइंट में बिना अनुमति अंदर घुसकर मारपीट किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। घटना के करीब दो दिन बाद सीताबर्डी पुलिस ने पांच आरोपियों के खिलाफ धारा 447, 448, 323, 143, 147, 506,427 के तहत प्रकरण दर्ज किया है। सेंटर प्वाइंट होटल के प्रबंधक सुधीर श्रीराम तुपाने की शिकायत पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है। आरोपियों में एक आरोपी का भाई शिवसेना का पूर्व पदाधिकारी है। चर्चा है कि कोराड़ी मार्ग पर हुए एक कार्यक्रम में गौरव तुली का बेटा अन्य बच्चों के साथ लॉन में खेल रहा था। खेलते समय मन्नू नामक व्यक्ति के बेटे ने गौरव के बेटे पर पानी फेंक दिया और थप्पड़ भी मार दिया। इस बात को लेकर विवाद खड़ा हाे गया। गौरव कोराड़ी थाने में भी शिकायत करने गए थे। पुलिस ने एनसी (असंज्ञेय अपराध) दिया। चूंकि मन्नू होटल सेंटर प्वाइंट में ठहरा था, इसलिए गौरव व अन्य आरोपी वहां पहुंच गए। प्लाॅट नंबर 70 डागा ले-आउट नार्थ अंबाझरी रोड निवासी सुधीर तुपाने (55) ने सीताबर्डी थाने में शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने पुलिस को बताया कि 17 फरवरी की रात करीब 10 बजे गौरव तुली, उसका वाहन चालक, बलजीत जुनेजा, गुरप्रीत जुनेजा, गौरव तुली के ससुर ने रामदासपेठ स्थित होटल सेंटर प्वाइंट में बिना अनुमति प्रवेश किया। इन लोगों ने सेंटर प्वाइंट होटल के संचालक अंगद और अर्जुन से हाथापाई की। अंगद व अर्जुन की सोने की चेन भी टूट गई। सीताबर्डी के वरिष्ठ थानेदार जग्वेंद्र राजपूत ने कोराड़ी रोड पर विवाद की बात स्वीकारी है। उन्होंने बताया कि गौरव और उसके साथियों को यह बात पता चली कि विवाद करने वाले लोग होटल सेंटर प्वाइंट में ठहरे हैं। तब गौरव होटल में आरोपियों के साथ पहुंचा। यहां अंगद और अर्जुन से विवाद हो गया।

आर्थिक अपराध शाखा को सौंपा 54.5 लाख की ठगी का मामला

शहर के एक कारोबारी को कर्ज दिलाने के नाम पर 54 लाख 50 हजार रुपए की ठगी का मामला सामने आया। तहसील थाने में पीड़ित कारोबारी की शिकायत पर 11 आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया गया। सूत्रों के अनुसार अब इस मामले की जांच आर्थिक अपराध शाखा पुलिस विभाग करने वाला है। गुरुवार को यह मामला आर्थिक अपराध शाखा पुलिस विभाग को सौंप दिया गया। बता दें िक शहर के कारोबारी सत्यनारायण बंकटलाल मालू (65) राधानिवास भावसार चौक गांधीबाग निवासी के साथ यह ठगी हुई है। उक्त मामले में फरियादी केवल सत्यनारायण मालू हैं मामले का मालू पेपर मिल से कोई संबंध नहीं है। पुलिस सूत्रों के अनुसार सत्यनारायण मालू के पास 29 अक्टूबर 2019 से 17 फरवरी 2020 के दौरान  भारतीय अपंगा को-ऑपरेटिव सोसाइटी के कुछ पदाधिकारी गए थे। मालू को उन्होंने करोड़ों रुपए का कर्ज दिलाने का लालच दिया। सोसाइटी के पदाधिकारियों व संचालकांे के झांसे में आकर उन्होंने उक्त रकम उनके पास जमा करा दी। सोसाइटी ने रकम लेने के बाद कर्ज की रकम दिलाने में टालमटोल करने लगे। तब सत्यनारायण को समझ में आ गया कि उनके साथ ठगी की गई । उन्होंने तहसील थाने में सोसाइटी के महाप्रबंधक फैजी मोइन शेख, उसकी पत्नी नसरीन फैजी शेख, सचिव रिजवाना इशाक खान, संस्था की अध्यक्ष निर्मला शालिक गिरमरकर, अरुण महादेव इंगोले, राजेंद्र लक्ष्मण देवगडे, शेख असलम अब्बास, शेख जहीर अब्दुल, तुलसी हिंगणकर, मीना लक्ष्मण डोरले और प्रवीण राऊत के खिलाफ शिकायत दर्ज की। तहसील पुलिस ने उक्त आरोपियों पर ठगी का प्रकरण दर्ज किया है। 
 
 

कमेंट करें
EShVg