वाहन चोरी कर कबाड़ में बेचने वाला नाबालिग पकड़ाया

A minor was caught stealing a vehicle and selling it in junk
वाहन चोरी कर कबाड़ में बेचने वाला नाबालिग पकड़ाया
वाहन चोरी कर कबाड़ में बेचने वाला नाबालिग पकड़ाया

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  स्थानीय नया पुलिस थाना के डीबी स्कवॉड ने एक साल पहले चोरी हुई मोटरसाइकिल के मामले का खुलासा करते हुए एक नाबालिग वाहन चोर को वाहन सहित गिरफ्तार कर लिया। इस नाबालिग द्वारा शहर के कई इलाकों से वाहन चुरा कर कबाड़ में बेचने की जानकारी मिली है। 

लॉक तोड़कर चुराई थी पल्सर
पुलिस सूत्रों के अनुसार 28 नवंबर-2019 काे फरियादी अतुल सुरेश गडरिये (28), न्यू येरखेड़ा, कामठी निवासी ने शिकायत दर्ज कराई कि, 20 नवंबर-2019 काे कामठी बस स्टैंड चौक पर किसी निजी काम से गया था। इस दौरान अज्ञात चोर उसकी बजाज पल्सर क्र.-एम.एच.-40-ए.एफ.-5523 हैंडल लॉक तोड़कर चुरा ले गया। तभी से डीबी स्क्वॉड वाहन चोर की तलाश में था। 25 फरवरी-2020 को पेट्रोलिंग के दौरान डीबी स्क्वॉड को ग्रीन शाइन लॉन के समीप एक नाबालिग बालक काले रंग की बजाज पल्सर गाड़ी पर बैठा दिखा , लेकिन पुलिस को देखते ही वह बालक गाड़ी छोड़कर भाग खड़ा हुआ।  पुलिस ने पीछा कर उसे धरदबोचा। 17 वर्षीय इस नाबालिग बालक को गाड़ी के बारे पूछताछ करने पर पहले उसने पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया, जब उससे लाइसेंस और गाड़ी के पेपर के बारे में पूछा, तो वह गुमराह करने वाले जवाब देने लगा। पुलिस ने उसे संदेह के आधार पर थाने ले जाकर पूछताछ की तो उसने सबकुछ उगल दिया। उसने बताया कि, गाड़ी बस स्टैंड चौक से चुराई थी। 

नाबालिग के और भी हैं साथी
जांच में बाद पता चला कि, यह गाड़ी फरियादी सुरेश गडरिये की है। नाबालिग ने पुलिस को बताया कि, उसके कुछ और साथी भी हैं,  जिनके साथ शहर के अलग-अलग इलाकों से गाड़ियां चुराकर कबाड़ मेें बेच दी हैं। पुलिस जांच कर रही है। कार्रवाई परिमंडल-5 के पुलिस उपायुक्त निलोत्पल, सहायक पुलिस आयुक्त कामठी विभाग राजरतन बनसोड, थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक संतोष बाकल, पुलिस निरीक्षक द्वितीय आर.आर. पाल के मार्गदर्शन में स्क्वॉड के ज्ञानचंद दुबे, प्रमाेद वाघ, वेदप्रकाश यादव, मंगेश गिरि, हरीश शेंडे आदि ने की।
 

Created On :   3 March 2020 8:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story