कॉलेजों में फुल टाइम शिक्षक-कर्मचारी नियुक्त करें , एबीवीपी ने कुलगुरु से की मांग 

ABVP asks Vice Chancellor to appoint full time teacher staff in colleges
कॉलेजों में फुल टाइम शिक्षक-कर्मचारी नियुक्त करें , एबीवीपी ने कुलगुरु से की मांग 
कॉलेजों में फुल टाइम शिक्षक-कर्मचारी नियुक्त करें , एबीवीपी ने कुलगुरु से की मांग 

डिजिटल डेस्क, नागपुर। विश्वविद्यालय के विविध विभागों और संलग्नित कॉलेजों में लंबे समय से फुल टाइम शिक्षकों और कर्मचारियों की नियुक्ति नहीं हुई है। इसका असर शिक्षा की गुणवत्ता पर पड़ रहा है। ऐसे में शिक्षा संस्थानों में जल्द से जल्द फुल टाइम स्टाॅफ की नियुक्ति और ऐसे ही अन्य कई मांगों को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने नागपुर विश्वविद्यालय कुलगुरु डॉ. सिद्धार्थविनायक काणे काे निवेदन सौंपा।

संगठन ने यूनिवर्सिटी में विविध कारणों से गठित समितियों को जल्द निर्णय देने, हॉस्टलों में स्वच्छ भोजन और वातावरण तैयार करने, पीजी एडमिशन की अवधि बढ़ाने, गर्ल्स कॉमन रूम में सैनेटरी वेंडिंग मशीन, पुनर्मूल्यांकन शुल्क लौटाने, अर्न एंड लर्न की प्रतिपूर्ति वक्त परदेने, कांट्रैक्ट शिक्षकों को नियमित वेतन देने और अन्य कई मांगें रखीं। इस दौरान संगठन महानगर मंत्री अमित पटले और अन्य सदस्यों की उपस्थिति थी। 

14 सेवानिवृत्तों को ससम्मान सेवा प्रमाण-पत्र और पदक
रेलवे में सेवानिवृत्ति के दिन ही सेटलमेंट की संपूर्ण राशि का भुगतान करने की कोशिश रहती है। इसमें दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के नागपुर मंडल अग्रणी रहा है। इसी कड़ी में दपूमरे नागपुर मंडल ने पिछले दिनों सेवानिवृत्त हुए कुल 14 कर्मचारियों को सेवानिवृत्ति की राशि के रूप में 3,36,41,187 रुपए  की राशि दी। इसके साथ ही इन कर्मचारियों को परिचय पत्र, सेवा प्रमाणपत्र, चिकित्सा पुस्तिका एवं रजत सेवा पदक भी प्रदान किया गया।

क्या कर्नाटक भाजपा ने ट्वीट कर ज्योतिरादित्य सिंधिया को बताया कुत्ता?

कार्यक्रम की अध्यक्ष मंडल रेल प्रबंधक शोभना बंदोपाध्याय ने समस्त सेवानिवृत्ताें को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सेवा काल के दौरान जो सपने शेष रह गए थे, वह इस राशि के समुचित उपयोग से पूरा कर सकते हैं। उन्होंने सेवानिवृत्तों को आश्वस्त किया कि भविष्य में किसी भी प्रकार की आवश्यकता पड़ने पर इस कार्यालय के द्वार आपके लिए सदा खुले हैं तथा आपके द्वारा दिए गए सुझावों का भी आमंत्रण करती हूं। इस अवसर पर वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी आर.गणेश भी उपस्थित थे। अन्य वरिष्ठ शाखा अधिकारी भी उपस्थित थे।

Created On :   11 March 2020 6:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story