ओपीएम में हादसा, एंगल गिरने से ठेका मजदूर की मौत

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
पुरानी मशीनों में कार्य के दौरान हुआ हादसा ओपीएम में हादसा, एंगल गिरने से ठेका मजदूर की मौत

डिजिटल डेस्क,शहडोल। एशिया के दूसरे बड़े कागज कारखाने ओरिएंट पेपर मिल (ओपीएम) में एक ठेका मजदूर की दर्दनाक मौत हो गई। यह हादसा मिल के पावर हाउस में हुआ। जहां पुरानी मशीनरी की मरम्मत के दौरान ऊपर से गिरे लोहे की एंगल की चपेट में आए मयूर (50) नामक श्रमिक की मौत हो गई।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार मिल के एक यूनिट की करीब 55 वर्ष पुरानी मशीनरी को सुधारने का ठेका यूपी के लोगों ने लिया है। इनमें से मयूर का पूरा परिवार यहां कार्य कर रहा है। मशीनों में ऊपर की तरफ वेल्डिंग और लोहे की कटिंग का कार्य चल रहा था। उसी समय मयूर मोबाइल पर बात करते हुए कक्ष से निकलकर दूसरी ओर जा रहा था। उसी समय लोहे का बड़ा एंगल आकर उसके सिर में जा गिरा। भारी बजन का लोहे गिरने से मयूर के सिर में लगा हेलमेट चकनाचूर हो गया।

गंभीर रूप से घायल मयूर को मेडिकल कॉलेज शहडोल लाया गया, जहां कुछ ही देर में उसकी मौत हो गई। सोहागपुर थाने में मर्ग कायम करने के बाद शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया। अमलाई थाना प्रभारी निरीक्षक ओमेश्वर ठाकरे ने बताया कि मृतक के पिता व भाई शव को यूपी ले गए हैं। सोहागपुर थाने से मर्ग की डायरी प्राप्त होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं मिल के सुरक्षा अधिकारी रवि शर्मा ने बताया कि मृतक के परिजनों को नियमानुसार मदद दी जाएगी। वहीं इस घटना में प्रबंधन की लापरवाही मानी जा रही है। दो माह के अंदर यह पांचवी घटना है, जिसमें प्रबंधन की लापरवाही के चलते कुछ मजदूर गंभीर रूप से घायल हुए तो कुछ ने अपने हाथ गवां दिए और कइयों की मौत हो गई।

 

Created On :   19 Jan 2023 9:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story