दिल्ली के डॉक्टर से 2 करोड़ ऐंठनेवाले ने कर ली खुदकुशी, सेलिब्रिटी अनन्या ओबेराय के नाम पर की थी ठगी

Accused committed Suicide cheated 2 crores from a doctor of Delhi
दिल्ली के डॉक्टर से 2 करोड़ ऐंठनेवाले ने कर ली खुदकुशी, सेलिब्रिटी अनन्या ओबेराय के नाम पर की थी ठगी
सजा का डर दिल्ली के डॉक्टर से 2 करोड़ ऐंठनेवाले ने कर ली खुदकुशी, सेलिब्रिटी अनन्या ओबेराय के नाम पर की थी ठगी

डिजिटल डेस्क, यवतमाल। सोशल मीडिया पर लड़की के नाम से अकाउंट बनाकर दिल्ली के एक डॉक्टर से 2 करोड़ रुपये ऐंठने के मामले में धराए गए संदेश मानकर नामक युवक ने आत्महत्या कर ली। घटना गुरुवार की शाम दारव्हा मार्ग पर जसराणा अर्पाटमेन्ट में उजागर हुई। शहर के अरुणोदय सोसायटी निवासी संदेश मानकर ने अनन्यािसंह ओबेराय नाम का सोशल मीडिया पर फर्जी अकाउंट बनाया था। उस अकाउंट के जरिए दिल्ली के एक नामचीन डाक्टर से दोस्ती कर बहन का अपहरण होने की कहानी रचकर 2 कराेड़ मांगे थे। दिल्ली के डाक्टर ने उसकी बातों में आकर उसे 2 करोड़ नगद दिए थे। लेिकन समय रहते उसे ठगने का अहसास होने पर डाक्टर ने यवतमाल आकर पुलिस में शिकायत की थी। जिला पुलिस ने मामले का पर्दाफाश कर संदेश मानकर को गिरफ्तार कर उससे सोने की चेन, मोबाइल समेत 2 करोड़ की नगद जब्त की थी। अधिक जांच-पड़ताल के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। कुछ दिन पूर्व ही संदेश जमानत पर कारागार से बाहर आया था। जिसके बाद गुरुवार को उसने दारव्हा मार्ग पर एक अर्पाटमेन्ट में आत्महत्या करने की बात सामने आयी। समाचार लिखे जाने तक लोहारा पुलिस की कार्रवाई चल रही थी। आत्महत्या की वजह का पता नहीं चल पाया। 

सेलिब्रिटी अनन्या ओबेराय के नाम पर ठगा था

डॉक्टर से रुपए लेने के बाद इस आरोपी ने फेसबुक अकाउंट 27 अगस्त को अचानक बंद कर दिया। यह अकाउंट क्यों बंद किया ऐसा पीड़ि़त डॉक्टर को लगा,जिससे वह फिर यवतमाल पहुंचा। उसने एसपी दिलीप भुजबल से मिलकर इसकी शिकायत की थी। जिसके बाद उसके द्वारा बनाए गए फेसबुक अकाउंट आईडी पर से साइबर क्राइम ब्रांच ने उसका भोसा स्थित घर ढूंढ निकाला था। जहां से 1.78 करोड़ की राशि जब्त की गई थी। उसने 7.20 लाख की राशि बहन के खाते में जमा की थी। उसके इस सेलिब्रिटी इंस्टाग्राम अकाउंट में 16 हजार और फेसबुक पर 8 हजार फालोअर्स थे। उसने 5 साल पहले इंस्टाग्राम और फेसबुक का खाता बनाया था।
 

अजीबोगरीब तरीके से की खुदकुशी 

डॉ.दिलीप भुजबल, एसपी का कहना है कि इस आरोपी ने गैस वेल्डींग के लिए प्रयोग किया जानेवाला गैस सिलेंडर लाकर खुद को एक कपड़े के बैग में बंद कर उस सिलेंडर की गैस की नली इस बैग से लोड कर उसने इस प्रकार अजीबोगरीब तरीके से आत्महत्या की है। इस गैस से उसकी सांस रूकने का अनुमान लगाया जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सच का पता चलेगा। लोहारा थाने में अकस्मिक मौत का मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई है।
          

Created On :   22 Oct 2021 11:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story