comScore

प्रापर्टी टैक्स वसूलने जुटी मनपा, धरमपेठ-आशी नगर जोन में कार्रवाई

प्रापर्टी टैक्स वसूलने जुटी मनपा, धरमपेठ-आशी नगर जोन में कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, नागपुर । प्रापर्टी टैक्स बकायादारों के खिलाफ मनपा ने वसूली अभियान तेज कर दिया है। जिन्होंने बकाया चुकता नहीं किया है, उनकी संपत्तियां जब्त करने की कार्यवाही शुरू कर दी गई है। आशीनगर और धरमपेठ जोन में बड़े पैमाने पर जब्ती की कार्रवाई की गई। आशीनगर में 9 संपत्तियां और धरमपेठ जोन में 6 बकायादारों की संपत्तियां जब्त की गईं। आशीनगर जोन में पुरुषोत्तम पराते पर 5.82 लाख रुपए बकाया हैं। पराते के लॉन से 1 सोफासेट, 1 कूलर, एक फ्रिज जब्त किया गया।

अमरजीत सिंह माखन पर 38 हजार 224 रुपए का बकाया है। उनके ऑफिस से फ्रिज, शॉप में रखे 300 कपड़ों के पीस व एक अन्य काउंटर सहित 25 हजार रुपए की वसूली की गई। राजरानी हरभजनसिंह अनोर के घर से सोफासेट, कूलर, फ्रिज, टीवी और 20 हजार रुपए की वसूली की गई। लखविंदरसिंह तुली पर 39 हजार 569 रुपए बकाया था। इसी तरह जानबा सिरसाट, हरिदास झारपुरे, सुशील बागड़े, सुमनबाई मेश्राम, किशन शेंडे की संपत्ति जब्त की गई। धरमपेठ जोन में भी बकाया वसूली के लिए संपत्ति जब्ती की कार्रवाई की गई। रमन मिश्रा का एलईडी टीवी, मो. कासिम अब्दुल हकीम से बकाया वसूली, धनवंती टेंभुर्णे के घर से एलईडी टीवी, वॉशिंग मशीन और उत्तमचंद पारधी से बकाया वसूली की गई।  

आपली बस के कंडक्टर और ड्राइवरों ने अनशन वापस लिया
आपली बस के कंडक्टर और ड्राइवरों द्वारा सोमवार से शुरू किया गया अनशन मनपा परिवहन सभापति बाल्या बोरकर के हस्तक्षेप के बाद वापस ले लिया। इस दौरान बाल्या बोरकर ने प्रलंबित मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया। जिसमें कर्मचारी से सप्ताह में 48 घंटे से अधिक काम नहीं लिया जाएगा। सप्ताह में एक साप्ताहिक अवकाश दिया जाएगा। अगर कर्मचारी ने 8 घंटे से अधिक काम किया है, तो उसे ओवर टाइम यानी दोगुना भुगतान किया जाएगा। प्रत्येक कर्मचारी को वेतन के बेसिक 5500 रुपए बोनस दिया जाएगा। कामगार के 240 दिन पूरे होने पर ऐसे कर्मचारियों को 15 दिन की पगारी छुट्टी दी जाएगी।

कमेंट करें
15SlA