शिवाजी की प्रतिमा के सामने तस्वीर खींचने पर रितेश देशमुख ने मांगी माफी

Actor Ritesh apologize in case of take photograph in front of Shivaji statue
शिवाजी की प्रतिमा के सामने तस्वीर खींचने पर रितेश देशमुख ने मांगी माफी
शिवाजी की प्रतिमा के सामने तस्वीर खींचने पर रितेश देशमुख ने मांगी माफी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। रायगढ किले में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा के सामने तस्वीर खिंचाकर अभिनेता रितेश देशमुख मुश्किल में फंस गए हैं। रितेश ने तस्वीर सोशल मीडिया के जरिए साझा की जिसके बाद कुछ लोग शिवाजी महाराज के अपमान का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। विवाद बढ़ता देख रितेश ने ट्वीट कर माफी मांगते हुए मामला रफादफा करने की कोशिश की।

दरअसल रितेश और उनकी पत्नी जेनेलिया शिवाजी महाराज के जीवन पर आधारित एक फिल्म बना रहे हैं। इसके लिए वे शिवाजी के काल में राजधानी का दर्जा रखने वाले रायगढ के किले पर पहुंचे थे। उनके साथ निर्देशक रवि जाधव, लेखक विश्वास पाटील और दूसरे लोग भी थे। उस दौरान रितेश और उनके साथ मौजूद लोगों ने प्रतिमा के बिल्कुल करीब जाकर तस्वीर निकाली। जबकि शिवाजी महाराज के सम्मान में लोग प्रतिमा के करीब ऊंचाई वाले स्थान पर नहीं जाते।

रितेश द्वारा तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर करते ही बवाल मच गया। सवाल उठाए जाने लगे कि पुरातत्व विभाग की देखरेख वाले इस किले में इजाजत न होने के बावजूद रितेश प्रतिमा के इतने करीब कैसे गए। इससे नाराज लोग रितेश और तस्वीर में मौजूद दूसरे लोगों को सजा दिए जाने की मांग करने लगे। बाद में रितेश ने सोशल मीडिया पर माफी मांगते हुए लिखा कि तस्वीर शेयर करने का मकसद किसी की भावना को ठेस पहुंचाना नहीं था। इसके पीछे भक्तिभाव की मंशा थी।

अगर किसी की भावनाएं आहत हुईं हों तो मैं इसके लिए माफी मांगता हूं। विवाद के बाद उन्होंने तस्वीर भी डिलीट कर दी गई। हालांकि विवाद के बाद रायगढ प्राधिकरण के अध्यक्ष ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।    

 

Created On :   6 July 2018 3:35 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story