एक्शन में मनपा : शगुन महिला बचत समूह का मिडडे मील आपूर्ति ठेका रद्द

Administration taken action against Midday meal supplier group
एक्शन में मनपा : शगुन महिला बचत समूह का मिडडे मील आपूर्ति ठेका रद्द
एक्शन में मनपा : शगुन महिला बचत समूह का मिडडे मील आपूर्ति ठेका रद्द

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मारोतराव मुले हाईस्कूल में मिड डे मील खाने के बाद बच्चों की बिगड़ी हालत पर प्रशासन ने कार्रवाई की है। जिसके तरह भोजन सप्लाए करने वाले शगुन महिला बचत समूह का ठेका मनपा शिक्षा विभाग ने रद्द कर दिया है। अक्षयपात्र फाउंडेशन को भोजना आपूर्ति की वैकल्पिक व्यवस्था करने की जिम्मेदारी दी गई है। आपको बता दें फूड पॉइजन से 32 स्टूडेंट बीमार पड़ गए थे। जिसमें 21 छात्र और 11 छात्राएं शामिल है। शुक्रवार दोपहर हुड़केश्वर स्थित हाईस्कूल में बाद एक बच्चे ने पेट दर्द की शिकायत की थी। इसके बाद देखते ही देखते कई बच्चों को पेट, सिर दर्द, चक्कर और बदनदर्द जैसी समस्या होने लगी। जैसे ही फूड पॉइजन की भनक शिक्षकों को लगी, तुरंत उनको स्थानीय अस्पताल पहुंचाया गया। बच्चों को मेडिकल में भर्ती करवाया गया था। जिसमें एक को आईसीयू में रखा गया था। मामले की जानकारी मिलते ही महापौर संदीप जोशी, सत्ता पक्ष नेता संदीप जाधव ने मेडिकल जाकर पीड़ित छात्रों से मुलाकात की थी, साथ ही उनके स्वास्थ्य के संबंध में जानकारी ली थी। डीन डॉ सजल मित्रा ने उन्हें बच्चों की स्थिति को लेकर अवगत कराया था।

एक माह पहले आया खराब खाना

मिड डे मील को लेकर बच्चे कई बार शिकायत कर चुके थे कि वह सही नहीं आता है। इतना ही नहीं परिजन ने भी इसको लेकर आपत्ति दर्ज करवाई थी। एक माह पहले खराब खाना आया था जिसे दुर्गंध आ रही थी, जिसे विद्यालय प्रबंधन ने वापस कर दिया था।

स्कूल प्रबंधन पर मामला दर्ज करने की थी मांग

इससे पहले शनिवार को स्कूल प्रबंधन और भोजन आपूर्ति करने वाले बचत समूह पर फौजदारी का मामला दर्ज करने की मांग दक्षिण शिवसेना उपशहर प्रमुख दीपक पोहनेकर ने हुड़केश्वर पुलिस से की थी। पोहनेकर के नेतृत्व में शिवसेना के प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस निरीक्षक से मिलकर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। प्रतिनिधिमंडल में उपशहर प्रमुख मुकेश रेवतकर, सचिन काले, गौरव सावरकर, शुभम कोरके, रवि कावले, संजय पांडे, विनोद शाहू, अमित घाड़गे, सुमित वानखेड़े, राजू वाघमारे, प्रवीण देशमुख, सिद्धू कोमेजवार आदि उपस्थित थे।
 

Created On :   9 Feb 2020 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story