हिदायत मिलते ही कनेक्शन की रफ्तार तिगुनी

After getting the instruction gas connection works improve
हिदायत मिलते ही कनेक्शन की रफ्तार तिगुनी
हिदायत मिलते ही कनेक्शन की रफ्तार तिगुनी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। जिला प्रशासन की ओर से दी गई सख्त हिदायत के बाद गैस एजेंसियों ने 100 रुपए जमा करके लाभार्थियों को दिए जाने वाले गैस कनेक्शन के मामले में अपनी कार्यप्रणाली में सुधार किया है। गैस एजेंसियों ने  जिले में 1490 लाभार्थियों के गैस कनेक्शन मंजूर किए।

जिले में एक लाख कनेक्शन लक्ष्य

याद रहे राज्य सरकार ने पं. दीनदयाल उपाध्याय अंत्योदय अभियान के तहत गरीब व जरूरतमंदों को (जिनके पास कनेक्शन नहीं) 100 रुपए में गैस कनेक्शन देने का निर्णय लिया है। नागपुर जिले में एक लाख से ज्यादा गैस कनेक्शन देने का लक्ष्य रखा गया है। एजेंसियों ने अभियान के शुरुआती 6 दिन में शहर में केवल 100 गैस कनेक्शन मंजूर किए थे, इससे ज्यादा आवेदन नामंजूर कर दिए थे। ग्रामीण में डेढ़ सौ गैस कनेक्शन मंजूर किए थे। 

डीलरों को दी चेतावनी 

एजेंसियों के ठंडे प्रतिसाद से नाराज जिला प्रशासन ने गैस कंपनियों के अधिकारियों को बुलाकर गैस डीलरांे को सुधारने की चेतावनी दी थी। डीलरों की लापरवाही का परिणाम कंपनी के अधिकारियों को भी भुगतने के लिए तैयार रहने की चेतावनी दी थी। जटिल शर्तों को शिथिल करते हुए अभियान को सफल बनाने में मदद करने को कहा था। 

सख्ती ने किया काम

जिला प्रशासन की ओर से दी गई सख्त चेतावनी के बाद कनेक्शन बांटने की कार्रवाई में तेजी आ गई। शुक्रवार शाम तक शहर में 502 लाभार्थियों के कनेक्शन मंजूर किए गए। 288 आवेदनों में त्रुटियां निकाली गई हैं। ग्रामीण में 988 लाभार्थियों के कनेक्शन मंजूर किए गए हैं। इन लाभार्थियों को 100-100 रुपए में गैस कनेक्शन मिलेंगे।

कार्यप्रणाली में हुआ सुधार

अब गैस एजेंसियों की कार्यप्रणाली में सुधार हुआ है। इसके नतीजे भी दिखाई दे रहे हैं। 1490 लाभार्थियों के कनेक्शन मंजूर किए गए हैं। हम और सुधार व तेजी की उम्मीद करते हैं। अगले कुछ दिनों में एजेंसियों के काम में और सुधार होगा। - भास्कर तायड़े, जिला आपूर्ति अधिकारी, नागपुर

Created On :   29 July 2019 7:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story