दैनिक भास्कर हिंदी: सिलेंडर विस्फोट से झुलसे सभी पांच लोगों की मौत

July 25th, 2018

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कलमना थानांतर्गत स्वागत नगर में गत दिनों एक मकान के अंदर सिलेंडर में विस्फोट हो गया था। इस दौरान आग लगने से 5 लोग गंभीर रुप से झुलस गए थे। यह सभी 5 काल के गाल में समा गए। घटना के दिन ही हादसे में झुलसे एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। अन्य चार लोगों ने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ा। मृतकों के नाम दत्तू लक्ष्मण गुरकुंडे (70), प्रकाश दत्तू गुरकुंडे (41), हेमराज विठोबाजी पडोले (30) स्वागतनगर, कुलदीप बंडू सेलोटे (30), भिवापुर और  रोशन उके है। दत्तू का बेटा प्रकाश टैंकर वाहन चालक था। उसने घर में 15 लीटर डीजल कैन में भरकर रखा था, जिसमे विस्फोट होने पर आग तेजी से फैल गई थी। घटना 19 जुलाई को हुई थी।

पुलिस सूत्रों के अनुसार घटना के दिन रात को करीब 8.30 बजे प्रकाश आैर उसके तीन दोस्त घर में बैठे थे। प्रकाश के पिता दत्तू गुरकुंडे टीवी देख रहे थे। इसी दौरान इनवर्टर में शॉर्ट-सर्किट हुआ और डीजल की कैन और बाद में गैस सिलेंडर में विस्फोट हो गया। इस दौरान 5 लोग गंभीर रूप से झुलस गए। दत्तू गुरकुंडे की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी। कुलदीप सेलोटे की घटना के बाद अस्पताल में देर रात उपचार के दौरान मौत हो गई।

हादसे में झुलसे रोशन उके की इलाज के दौरान तीसरे दिन मौत हो गई। हेमराज पडोले (30)  स्वागत नगर की सोमवार को उपचार के दौरान मौत हो गई। इस प्रकार विस्फोट में जख्मी हुए सभी 5 लोगों की मौत होने से परिसर मेें मातम छाया हुआ है। 

परिवार हो गया बेसहारा 
गुरकुंडे के घर मेें उसके पिता और बेटे ही पूरे परिवार की परवरिश करने वाले थे। पिता-पुत्र की मौत से उनका परिवार बेसहारा हो गया है। प्रकाश के पिता दत्तू गुरकुंडे की घटना के दिन ही घर में मौत हो गई थी। प्रकाश का उपचार शुरू था। उसका भी उपचार के दौरान मौत होनेे से पूरे परिवार के सामने भूखे मरने की नौबत आ गई है।