महाराष्ट्र के अमरावती से लाकर बेच रहा था 25 हजार में रेमडेसिविर इंजेक्शन, आरोपी गिरफ्तार

Ambedkar was selling Ramdasivir injection for 25 thousand from Maharashtras Amravati, accused arrested
महाराष्ट्र के अमरावती से लाकर बेच रहा था 25 हजार में रेमडेसिविर इंजेक्शन, आरोपी गिरफ्तार
महाराष्ट्र के अमरावती से लाकर बेच रहा था 25 हजार में रेमडेसिविर इंजेक्शन, आरोपी गिरफ्तार



मरीज बनकर पहुँची थी पुलिस, 6 रेमडेसिविर के साथ पकड़ा गया आरोपी, निजी अस्पताल से सांठगांठ कर हालिस करता था इंजेक्शन  
डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। महाराष्ट्र के अमरावती के एक युवक से पुलिस ने मरीज बनकर रेमडेसिविर की आवश्यकता बताई। आरोपी और पुलिस के बीच 25 हजार रुपए प्रति इंजेक्शन में सौदा तय हुआ। गुरुवार को बाइक से छह इंजेक्शन लेकर छिंदवाड़ा पहुंचे आरोपी को पुलिस ने घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया है। देहात पुलिस ने आरोपी से छह इंजेक्शन जब्त कर उसके खिलाफ अपराध दर्ज किया है।
थाना प्रभारी एसआई महेन्द्र भगत ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि अमरावती के अजिंक्य पिता प्रफुल्ल ठाकरे रेमडेसिविर की कालाबाजारी कर रहा है। कोरोना संक्रमित मरीजों के परिजनों को महंगे दामों में इंजेक्शन बेच रहा है। पुलिस ने मरीज बनकर अजिंक्य ठाकरे से फोन पर संपर्क किया। अजिंक्य ठाकरे ने एक इंजेक्शन की कीमत 25 हजार रुपए बताई। सौदा तय होने पर पुलिस ने आरोपी को छह इंजेक्शन लेकर छिंदवाड़ा बुलाया। गुरुवार को अजिंक्य बाइक से छिंदवाड़ा पहुंचा। पुलिस ने उसे परासिया रोड पर घेराबंदी कर दबोच लिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 188, 269, आवश्यक वस्तु अधिनियम की धारा 3/7, महामारी अधिनियम की धारा 3, आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 51 बी, 53 के तहत मामला दर्ज किया है।
फर्जी दस्तावेजों के जरिए इक_ा करता था इंजेक्शन-
पुलिस पूछताछ में आरोपी अजिंक्य ठाकरे ने बताया कि उसने महाराष्ट्र डॉ.पंजाब राव देशमुख अस्पताल से इंजेक्शन हासिल किया है। वह कोरोना संक्रमित मरीजों के नाम से दस्तावेज तैयार कर अस्पताल से मिलने वाले इंजेक्शन ले लेता था। जिसे मजबूर लोगों को कई गुना महंगे दामों में बेचा करता था। पुलिस पूछताछ कर रही है कि आरोपी ने अब तक कितने लोगों को इंजेक्शन बेच चुकी है।
कार्रवाई करने वाली टीम-
इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले आरोपी की धरपकड़ करने वाली पुलिस टीम में देहात थाना प्रभारी एसआई महेन्द्र भगत, प्रधान आरक्षक शिवकरण पांडे, आरक्षक शैलेन्द्र मरकाम, ओमवीर जाट, नितिन शामिल है।

Created On :   29 April 2021 4:19 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story