• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • ANIS demanded investigation of terrorist activities of Sanatan Sanstha and Hindu Janajagaran Samiti

दैनिक भास्कर हिंदी: सनातन संस्था और हिन्दू जनजागरण समिति की आतंकवादी गतिविधियों की हो जांच

July 28th, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति (अंनिस) ने सनातन संस्था और हिन्दू जनजागरण समिति के आतंकवादी गतिविधियों की जांच करने की मांग की है। अंनिस के कार्याध्यक्ष अविनाश पाटील ने कहा कि डॉ दाभोलकर और पानसरे की हत्याओं की जांच कर रही जांच एजेंसियों की शक की उंगली इन कट्‌टरपंथी संगठनों की ओर इशारा कर रही है।

शुक्रवार को यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में पाटील ने मीडिया से कहा कि डॉ दाभोलकर की हत्या को पांच साल पूरे हो गए, वहीं कॉमरेड गोविंद पानसरे की हत्या को तीन साल। इन सालों में जांच में कोई खास प्रगति नही हुई है। सीबीआई भी जांच में ढीलाई बरत रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि राजनीतिक दबाव के चलते जांच एजेंसियां तेजी से जांच नही कर पा रही है। जबकि जांच एंजेसियों की शक की उंगली सनातन संस्था और हिन्दू जनजागरण समिति जैसे कट्‌टरपंथी संगठनों की तरफ ही इशारा कर रही हैं।

पाटील ने बीते दिनों दिल्ली में एक ही परिवार के 11 लोगों द्वारा अंधश्रद्धा के चलते की गई आत्महत्या की घटनाओं का जिक्र करते महाराष्ट्र की तर्ज पर केन्द्रीय स्तर पर भी अंधविश्वास और अंधश्रद्धा के खिलाफ कानून बनाए जाने की भी मांग उठाई।