मुंबई में माफिया सरगना दाऊद की एक और संपत्ति की नीलामी, विज्ञापन जारी

Another property of Mafia don Dawood Ibrahim will be auctioned soon
मुंबई में माफिया सरगना दाऊद की एक और संपत्ति की नीलामी, विज्ञापन जारी
मुंबई में माफिया सरगना दाऊद की एक और संपत्ति की नीलामी, विज्ञापन जारी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भगोड़े माफिया सरगना दाऊद इब्राहिम की एक और संपत्ति जल्द ही नीलाम होगी। वित्त मंत्रालय ने स्मगलर्स एंड फारेन एक्सचेंज मैन्यूपलेटर्स एक्ट (साफेमा) के तहत नौ संपत्तियों की नीलामी का विज्ञापन जारी किया है। इनमें एक पाकमोडिया इलाके में स्थित दाऊद की संपत्ति भी है। आगामी नौ अगस्त को होने वाली नीलामी के लिए बोलियां मंगाई गई है। दाऊद की जिस संपत्ति की नीलामी की जाएगी वह मुंबई के भिंडी बाजार इलाके में स्थित पाकमोडिया स्ट्रीट में है। मसुल्ला नाम की यह इमारत में एक निचली और चार ऊपरी मंजिलें हैं। इसे अमीना बिडिंग के नाम से भी जाना जाता है।

इमारत का मालिकाना हक दाऊद परिवार के पास है। इस इमारत की रिजर्व कीमत 79 लाख 43 हजार रुपए रखी गई है। बोली लगाने के इच्छुकों को छह अगस्त तक 25 लाख रुपए बतौर डिपॉजिट जमा कराने होंगे। नौ अगस्त को मुंबई स्थित वायबी चव्हाण ऑडिटोरियम में सुबह 10 से 12 बजे तक नीलामी प्रक्रिया चलेगी। संपत्ति खरीदने के इच्छुक लोग अधिकारियों के साथ 24 जुलाई को संपत्ति का निरीक्षण कर सकेंगे।

पिछले साल भी दाऊद की तीन संपत्तियां शबनम गेस्ट हाऊस, डांबरवाला बिल्डिंग और होटल रौनक अफरोज नीलाम की गईं थी इसके लिए सैफी बुरहानी अपलिफ्टमेंट ट्रस्ट (एसबीयूटी) ने सबसे ज्यादा साढ़े ग्यारह करोड़ रुपए की बोली लगाई थी। इस बार भी एसयूबीटी बोली लगा सकता है। अंदाजा है कि दाऊद की मौजूदा संपत्ति के लिए दो से तीन करोड़ रुपए तक की बोली लग सकती है। वित्तमंत्रालय ने दाऊद के साथ-साथ मुंबई, औरंगाबाद, दमन, वलसाड, दमन, सूरत, अहमदाबाद में स्थित नौ संपत्तियों के लिए भी बोली आमंत्रित की है। 

 

Created On :   18 July 2018 3:36 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story