क्या प्रधानमंत्री आवास योजना में पूरी ईमानदारी के साथ हो रहे काम ?

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
रोजगार सहायक ने परिवार के सदस्यों को बना दिया मजदूर क्या प्रधानमंत्री आवास योजना में पूरी ईमानदारी के साथ हो रहे काम ?

डिजिटल डेस्क,शहडोल। ब्यौहारी जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत मगरदहा में प्रधानमंत्री आवास योजना और खेत तालाब योजना सहित अन्य योजनाओं के हितग्राहियों ने बीते दिनों जिला पंचायत सीइओ से रोजगार सहायक के कारनामों की शिकायत कर जांच व कार्रवाई की मांग की। आरोप लगाया कि रोजगार सहायक मुकेश कोरी ने पीएम आवास योजना में जमकर मनमानी की। गणेश कोल और दिनेश कोल को पीएम आवास 2021 में मिला। इसमें मजदूरी की राशि 4 हजार रुपए रामाधार और सोमवती को ट्रांसफर किया गया, जो कि रोजगार सहायक के परिवार के सदस्य व परिचित व्यक्ति हैं। 

इसी प्रकार खेत तालाब योजना भूतपूर्व उपसरपंच संतोष को स्वीकृत हुई। इसमें रमेश, लक्ष्मण, सुक्की, रामाधार, लालमन, उर्मिला कोरी को लगभग आठ हजार रुपए मजदूरी का ट्रांसफर किया। जबकि इन्होंने काम नहीं किया था। रामबाई कोल को आवास स्वीकृत हुआ तो इनके यहां राममणि मिश्रा और किरण मिश्रा को मजदूर बताकर लगभग 8 हजार रुपए भुगतान किया गया। विजय कुंठन कोल को पीएम आवास की राशि स्वीकृत हुई तो रोजगार सहायक ने अपने करीबियों को मजदूर बताकर खाते में लगभग 4 हजार रुपए ट्रांसफर करवा दिए। हितग्राहियों ने बताया कि रोजगार सहायक की इस मनमानी और शिकायत के बाद जिला पंचायत से कार्रवाई नहीं होने के बाद बड़ा सवाल यही उठ रहा है कि क्या प्रधानमंत्री आवास योजना में पूरी ईमानदारी से हो रहे काम?

जिला पंचायत में दब गई जांच

हितग्राहियों ने आरोप लगाया कि जिला पंचायत में एक माह पहले शिकायत के बाद जिला पंचायत के कर्मचारी अशोक शुक्ला और परियोजना अधिकारी पी सतपुते को जांच सौंपी गई। अधिकारियों ने जांच कर ली, लेकिन एक माह से जांच दबी है।
-पता करवाते हैं क्या मामला है। अगर योजना के क्रियान्वयन में गड़बड़ी हुई है तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी। जिला पंचायत सीइओ से बात करते हैं।
वंदना वैद्य कलेक्टर
 

Created On :   3 Jan 2023 8:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story