न्यू ईयर के मद्देनजर शराबी वाहन चालकों की धरपकड़, वाड़ी में एटीएम चोरी

ATM theft from Wadi of Nagpur, 4 lakh rupees in machine
न्यू ईयर के मद्देनजर शराबी वाहन चालकों की धरपकड़, वाड़ी में एटीएम चोरी
न्यू ईयर के मद्देनजर शराबी वाहन चालकों की धरपकड़, वाड़ी में एटीएम चोरी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। वाड़ी थानांतर्गत चोर एटीएम मशीन ही उखाड़कर ले गए हैं। मशीन में लाखों नकद थे। घटना से हड़कंप मच गया है। घटना की सूचना मिलते ही संबंधित थाने के अलावा अपराध शाखा का दस्ता, श्वान पथक और फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट के साथ मौके पर पहुंचा। मंगलवार को वाड़ी थाने में प्रकरण दर्ज किया गया। चोरों का अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है। खड़गांव रोड पर इंडिया वन नामक बैंक का एटीएम सेंटर है। सोमवार-मंगलवार की दरम्यानी रात चोरों ने इस एटीएम सेंटर को निशाना बनाया। चोर मशीन के आजू-बाजू में गड्ढा खोदकर एटीएम मशीन उखाड़कर ले गए हैं। यह भारी-भरकम मशीन बोलेरो गाड़ी में ले जाने की संभावना है। इस घटना मंे तीन से चार लोग लिप्त होने की आशंका है। मंगलवार को सुबह घटना के बारे में पता चलते ही बैंक अधिकारी, बैंक की एजेंसी के अल्ताफ हाजी अहमद हड़प (36), एचबी टाउन निवासी और पुलिस सदल बल मौके पर पहुंचे। अल्ताफ ने बताया कि, एटीएम सेंटर में सुरक्षा रक्षक नहीं था। सुरक्षा के लिहाज से सेंटर में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे, लेकिन इसके फुटेज प्राप्त नहीं हो सके हैं। अल्ताफ के अनुसार बैंक का मुख्यालय बंगलुरु में है। बुधवार तक मुख्यालय से इसके फुटेज प्राप्त होने की जानकारी अल्ताफ ने दी है। मशीन में संभवत 4 लाख रुपए नकद होने की जानकारी अल्ताफ ने पुलिस को दी है। मशीन की कीमत भी 4 लाख रुपए है। इस प्रकार चोरों ने कुल 8 लाख रुपए के माल पर हाथ साफ किया है। प्रकरण दर्ज किया गया है। अभी तक चोरों का कोई सुराग नहीं मिला है। एटीएम मशीन सहित नकदी चोरी की शहर में यह दूसरी घटना है। चार-पांच महीने पहले ऐसा ही घटना वर्धा रोड स्थित डोंगरगांव में भी हुई थी। उस समय भी आरोपी एटीएम मशीन को उखाड़कर ले गए थे।

 

2 बहनों समेत 3 महिलाओं के आभूषण चोरी

वहीं कोतवाली और अजनी थानांतर्गत दो बहनों समेत तीन महिलाओं के आभूषण उड़ा दिए गए। प्रकरण दर्ज किए गए हैं। आरोपियों का सुराग नहीं मिला है। मानेवाड़ा रोड स्थित गोपाल एन्क्लेव निवासी रत्ना रामानंद बांधिले (61) और उसकी बहन शशिकलाबई विजयराव उगेमुगे (60), वर्धा निवासी रविवार को रेशमबाग में सत्संग में शामिल होने के लिए गई थी। इस दौरान वीआईपी गेट के पास प्रसाद लेते समय किसी ने भीड़-भाड़ का लाभ उठाकर दोनों बहनों के गले से सोने का मंगलसूत्र उड़ा दिया। हालांकि सत्संग में पुलिस का बंदोबस्त था। दूसरी घटना अजनी थानांतर्गत हुई। वर्धा निवासी आशा भरत चौधरी (53) किसी कार्य के चलते अपने पति के साथ 23 दिसंबर को नागपुर आई थी। छत्रपति चौक में उतरने के बाद ऑटो से वह मानेवाड़ा गए। सफर के समय किसी ने आशा के पर्स से भी 25 हजार रुपए कीमत का मंगलसूत्र चुरा लिया। जांच जारी है।

 

शराबी वाहन चालकों की धरपकड़, जारी रही नाका बंदी

थर्टी फस्ट के दौरान पुलिस का तगड़ा बंदोबस्त रहा। जगह-जगह पुलिस की नाकाबंदी रही। शराबी वाहन चालकों की धरपकड़ की गई। कुछ स्थानों पर मामूली विवाद से तनाव का माहौल बना रहा, लेकिन इस दौरान कोई भी बड़ी घटना नहीं हुई। शहरवासियों ने शांति से नए वर्ष का जश्न मनाया है। इस बीच पुलिस आयुक्त डॉ. भूषणकुमार उपाध्याय और सह पुलिस आयुक्त रवींद्र कदम ने फूल देकर नए वर्ष की शहरवासियों को शुभकामनाएं भी दीं। रात कई होटलों, ढाबों और पबों में रंगा रंग कार्यक्रमों का आयोजन िकया था, लेकिन बारिश ने शहरवासियों के उत्साह में पानी फेर दिया, हालांकि इसके बाद भी नए वर्ष के जश्न मनाया गया। इस दौरान नए वर्ष का स्वागत करने के लिए बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ फुटाला चौपाटी पर उमड़ पड़ी, मंगलवार की रात को शहर में पुलिस का तगड़ा बंदोबस्त रहा। जिसके चलते जगह-जगह बेरीकेड्स लगाकर पुलिस ने नाका बंदी की। डंकन ड्राइव कार्रवाई के तहत शराबी वाहन चालक और तेज रफ्तार से वाहन चलाने वालों की धरपकड़ जारी रही। कार्रवाई को लेकर कुछ स्थानों पर पुलिस के साथ विवाद होने की घटना भी हुई। इससे कुछ स्थानों पर तनाव का माहौल भी बना रहा था। इस बीच पुलिस आयुक्त डॉ. भूषणकुमार उपाध्याय और सह पुलिस आयुक्त रवींद्र कदम अपने महकमे के अाला पुलिस अधिकारियों के साथ सड़क पर उतरे। शहरवासियों को गुलाब का फूल देकर नए वर्ष की शुभकामनाएं दीं। इस बीच रात भर पुलिस का तगड़ा बंदोबस्त रहने के कारण ही मामूली घटनाओं को छोड़ दें तो थर्टी फस्ट के दौरान कोई बड़ी अप्रिय घटना नहीं हुई। शहरवासियांे ने शांति से नए वर्ष का जश्न मनाया है।

Created On :   31 Dec 2019 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story