बालासाहब ठाकरे की पांचवीं पुण्यतिथि पर वेबसाईट लांच, किसानों को दिए 2 करोड़

Bala saheb Thackeray fifth death anniversary, shivsena launched website
बालासाहब ठाकरे की पांचवीं पुण्यतिथि पर वेबसाईट लांच, किसानों को दिए 2 करोड़
बालासाहब ठाकरे की पांचवीं पुण्यतिथि पर वेबसाईट लांच, किसानों को दिए 2 करोड़

डिजिटल डेस्क, मुंबई। दिवंगत शिवसेना प्रमुख बालासाहब ठाकरे की पांचवीं पुण्यतिथि पर पार्टी की तरफ प्रदेश के किसानों के लिए सीएम किसान सहायता निधि में 2 करोड़ रुपए प्रदान किए गए। शुक्रवार को सीएम देवेंद्र फडणवीस को शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने दादर स्थित महापौर बंगले में दो करोड़ रुपए का चेक सौंपा। सीएम ने कहा कि यह निधि किसानों के कल्याण में खर्च होगी। पार्टी की तरफ से जुटाई गई निधि के कारण किसानों में सकारात्मक संदेश जाएगी कि सरकार किसानों के साथ खड़ी है। 

किसानों के लिए कर्ज माफी सहित लिए कई महत्वपूर्ण फैसले
सीएम ने कहा कि राज्य सरकार ने किसानों के लिए कर्ज माफी सहित कई महत्वपूर्ण फैसले किए हैं। पक्ष प्रमुख उद्धव ने पार्टी के मंत्री, विधायक, सांसद, नगरसेवक, जिला परिषद और नगर पंचायत सदस्यों के साथ सभी जनप्रतिनिधियों को किसानों के लिए एक महीने का मानधन देने की अपील की थी। उद्धव ने भी अपनी तरफ से दस लाख रुपए की निधि प्रदान किया। इस तरह पार्टी की तरफ से किसानों के लिए दो करोड़ रुपए की निधि जुटाई गई।

सीएम ने किया वेबसाइट का लोकार्पण
बालासाहेब की पुण्यतिथि पर सीएम फडणवीस ने स्वर्गीय बालासाहब ठाकरे राष्ट्रीय स्मारक वेबसाइट का लोकार्पण किया। इस मौके पर शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे समेत प्रदेश सरकार के कई मंत्री मौजूद थे। दादर स्थित महापौर आवास पर बालासाहब ठाकरे का राष्ट्रीय स्मारक बनाया जाएगा। सीएम ने कहा कि स्मारक बनाने के लिए सभी संबंधित विभागों से जरूरी मंजूरी मिल गई है। केवल पर्यावरण विभाग से जुड़ी मंजूरी अंतिम चरण में है। स्मारक के निर्माण कार्य के लिए प्रदेश सरकार हर संभव मदद करेगी। सीएम ने कहा कि मेरे लिए बालासाहब का व्यक्तित्व प्रेरणादायी है। उनके बिना महाराष्ट्र का विचार नहीं किया जा सकता। उद्योग मंत्री सुभाष देसाई ने बताया कि वेबसाइट पर बालासाहब के भाषण, साक्षात्कार, कार्टून समेत अन्य सामग्री उपलब्ध कराई जाएगी।

बालासाहब की प्रतिकृति  
सांताक्रुज की रहने वाली सैंड आर्टिस्ट लक्ष्मी गौड ने दादर के शिवाजी पार्क मैदान में बालासाहब की प्रतिकृति उकेरी। लक्ष्मी ने बताया कि बालू से प्रतिकृति बनाने में 15 घंटे का समय लगा। इससे पहले बालासाहब को श्रद्धांजलि देने के लिए शिवाजी पार्क के स्मृति स्थल पर लोगों का तांता लगा रहा। सीएम, प्रदेश सरकार के मंत्रियों के साथ कई दलों के नेताओं ने श्रद्धांजलि अर्पित की।

Created On :   17 Nov 2017 6:19 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story