CM के निर्देश - मंत्रालय में दो शिफ्टों में काम पर हो विचार, जानिए - क्या है कर्मचारी संगठन की मांग 

Ban on entry of visitors into the ministry for one and a half months
CM के निर्देश - मंत्रालय में दो शिफ्टों में काम पर हो विचार, जानिए - क्या है कर्मचारी संगठन की मांग 
CM के निर्देश - मंत्रालय में दो शिफ्टों में काम पर हो विचार, जानिए - क्या है कर्मचारी संगठन की मांग 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कोरोना संक्रमण के नए फैलाव को देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंत्रालय में दो शिफ्ट में कामकाज करने को लेकर विचार करने को कहा है। उन्होंने कहा कि यह भी देखा जाए कि वर्क फ्राम होम से कितना काम चल सकता है। मुख्यमंत्री ने मंत्रालय के अधिकारियों-कर्मचारियों को कोरोना टीका लगाने के लिए प्राथमिकता देने को कहा है। मंगलवार को राजपत्रित अधिकारी महासंघ के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि अब कार्यालयीन समय के लिए 10 से 5 वाली मानसिकता बदलनी पड़ेगी। इस दौरान महासंघ के प्रतिनिधियों ने कहा कि इन दिनों मंत्रालय आने वाले आगंतुकों की संख्या बहुत बढ़ गई है। इस पर रोक लगनी चाहिए। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस संदर्भ में एक दो दिनों में फैसला लेंगे। उन्होंने कहा कि हर रोद मंत्रालय आने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों की सेहत की जांच के लिए स्थाई व्यवस्था तैयार की जाए। जिससे प्रवेश से पहले उनकी जांच हो सके।      

कर्मचारी संगठन की मांग

मंत्रालय में कई अधिकारियों-कर्मचारी के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद अब आगंतुकों के मंत्रालय प्रवेश पर पाबंदी की मांग उठ रही है। मंत्रालय अधिकारी संगठन के बाद अब चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी मध्यवर्ती संगठन के अध्यक्ष भाऊ साहब पठाण ने डेढ़ माह के लिए मंत्रालय में आगंतुकों के प्रवेश पर रोक लगाने की मांग की है।

संगठन की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार  

मंत्रालय के कर्मचारी और अधिकारी वर्ग में कोरोना संक्रमित होने की दर तेजी से बढ़ी है। इसके अलावा कैबिनेट के कई मंत्री भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। राजस्व विभाग के आठ कर्मचारियों सहित अन्य विभाग के कर्मचारी कोरोना की चपेट में आए हैं। ऐसे में तत्काल एहतियाती उपाय के रूप में मंत्रालय में आगंतुकों के आने पर कम से कम डेढ़ महीने के लिए रोक लगाई जानी चाहिए।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, उपमुख्यमंत्री अजित पवार, स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे और मुख्य सचिव को चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी मध्यवर्ती महासंघ की तरफ से लिखे पत्र में अध्यक्ष पठाण ने गंभीर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि सरकार ने कर्मचारी सहित अधिकारी वर्ग को इस बारे में दिशा-निर्देश और एहतियाती कदम उठाने के आदेश जारी किए हैं, लेकिन प्रत्यक्ष रूप में कार्रवाई होती दिखाई नहीं दे रही है, ऐसे में कर्मचारियों के जीवन से खिलवाड़ हो रहा है। मास्क, सुरक्षित दूरी, तापमान माप, सैनिटाइजेशन के बारे में सरकार की व्यवस्था संतोषजनक नहीं है। 

 

Created On :   23 Feb 2021 3:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story