दैनिक भास्कर हिंदी: BJP को भुगतना पड़ेगा दलित उत्पीड़न का खामियाजा : राउत

May 23rd, 2018

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस के अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डॉ. नितीन राउत ने गुजरात में मुकेश वनिया नामक दलित युवक की पीट-पीट कर हत्या करने वाली मानसिकता की निंदा की है। उन्होंने कहा कि इस तरह की कई घटनाओं के बावजूद दलित विरोधी BJP सरकार की नीयत में कोई बदलाव नहीं आया है। उन्होंने कहा कि वनिया की हत्या BJP की दलित विरोधी नीति और अत्याचारी सरकार की ताबूत में आखिरी कील साबित होगी।

“मोदी सरकार आने के बाद तेजी से बढ़ा दलित उत्पीड़न”
डॉ. राउत ने यहां कहा कि केन्द्र में BJP की सरकार आने के बाद दलित उत्पीड़न की घटनाएं तेजी से बढ़ी हैं। देश में हर बारहवें मिनट में एक दलित पर अत्याचार हो रहा है। खास बात यह कि BJP शासित राज्योें में दलित उत्पीड़न की घटनाएं सबसे ज्यादा हो रही है। उन्होंने कहा कि गुजरात में ऊना की घटना से भी खौफनाक वारदात हुई है।

राजकोट में फैक्ट्री मालिक ने कूड़ा बीनने वाले दलित युवक मुकेश वनिया को बांधकर इतनी बेरहमी से पीटा कि उसकी मौत हो गई। डॉ राउत ने पूछा कि बाबा साहेब आंबेडकर के नाम पर भवनों का उद्घाटन कर वाहवाही लूटने वाले लोग आज कहां हैं। उन्होंने कहा कि वनिया की निर्मम हत्या BJP की दलित विरोधी नीति और अत्याचारी सरकार की ताबूत में आखिरी कील ठोंकने का काम करेगी।