रेल टिकट की कालाबाजारी करने वाले पकड़ाए, महाठग प्रापर्टी डीलर भी हुआ अंदर

Black marketing in railway tickets, nagpur police arrested accused
रेल टिकट की कालाबाजारी करने वाले पकड़ाए, महाठग प्रापर्टी डीलर भी हुआ अंदर
रेल टिकट की कालाबाजारी करने वाले पकड़ाए, महाठग प्रापर्टी डीलर भी हुआ अंदर

डिजिटल डेस्क, नागपुर। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे नागपुर मंडल की मोतीबाग टीम ने बुधवार को खापरखेड़ा परिसर में रेल टिकट कालाबाजारी करने वाले दो दुकानों पर छापामार कार्रवाई करते हुए एक टुर्स एंड ट्रैवल्स की दुकान से ई- टिकट कालाबाजारी का भंडाफोड़ किया। आरोपी आईआरसीटीसी के लाइसेंस की आड़ में अवैध ढंग से फर्जी आईडी के माध्यम से टिकट बनाता था। कार्रवाई कर 38 हजार से ज्यादा की टिकट पकड़ी गई है। कार्रवाई मंडल सुरक्षा आयुक्त आशुतोष पांडे के मार्गदर्शन में मोतीबाग के पीआई गणेश गरकल के नेतृत्व में की गई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया। 

आरपीएफ को जानकारी मिली थी, कि खापरखेड़ा के चनकापुर में अमित टुर्स एंड ट्रैवल्स में रेल टिकटों की कालाबाजारी हो रही है। यात्रियों से एक टिकट के ऐवज में 200 से 500 रुपए अधिक वसूलने की जानकारी मिली। योजनाबद्ध तरीके से आरपीएफ ने अपना पंटर भेजकर यहां से टिकट बनाई और टिकट के आधार पर बुधवार को दुकान पर छापामार कार्रवाई की गई। दुकान मालिक अमित कुमार शाहू (31) निवासी खापरखेड़ा को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। कार्रवाई में पाया गया कि 5 फर्जी आईडी के माध्यम से टिकटें बनाई जाती थी। 21 टिकटें पकड़ी गई। जिनकी कीमत 38 हजार 469 रुपए थी। इसके अलावा दुकान से एक लैपटॉप, मोबाइल, नकद कुल 65 हजार का माल जब्त किया गया। उसी प्रकार आरपीएफ ने परिसर की जीत ताज मोबाइल शॉपी पर कार्रवाई कर 22 हजार रुपए की टिकट जब्त की गई। संचालक नौशाद खान वल्द साबीर खान (30) को हिरासत में लिया गया। बताया गया आरोपी व्यक्तिगत आईडी पर अवैध तरीके से टिकट बनाता था। छापामार कार्रवाई के दौरान 19 टिकट मिली थी। आरपीएफ ने दुकान से कम्प्यूटर, नकद सहित कुल 49 हजार रुपए का माल जब्त किया।

पुलिस के हत्थे चढ़ा महाठग प्रापर्टी डीलर  

महाठग प्रापर्टी डीलर पुलिस के हत्थे चढ़ गया। चर्चा है कि उसने कई प्लाटधारकों को लाखों की चपत लगाई। अजनी पुलिस ने गिरफ्तार कर पीसीआर में लिया है। आरोपी प्रापर्टी डिलर संजय दिनेश गुप्ता उर्फ आर्यन दिनेश अग्रवाल (32) वर्ष पिरामिड सिटी, बेसा पिपला निवासी है। उसने जून 2011 से 30 जनवरी 2016 के बीच में नागपुर जिले के मौजा वड़ध में ले-आउट डाला था।  एलआईसी एजेंट सुजीत शैलेंद्र मंडल, 37 वर्ष मां भगवती नगर निवासी समेत कई लोगोें ने वहां प्लाट खरीदे।

लोगों से रकम लेने के बाद संजय प्लाट की रजिस्ट्री लगाने टालमटोल कर रहा था। लोगों ने अपने पैसे वापस मांगने पर संजय उनके पैसे भी नहीं लौटा रहा था।  कई बार लोगों ने उसके कार्यालय और घर में धावा बोला, लेकिन वह घर पर भी नहीं मिलता था। जिसके बाद मामले की शिकायत दर्ज की गई। संजय पुलिस को कई महीने से चकमा दे रहा था। इस बीच थाने के नायक पुलिस सिपाही भगवती ठाकुर को गुप्त सूचना मिली कि, संजय जायका मोटर्स के पास नीले रंग की शर्ट पहने हुए है और कही जाने की तैयारी में है। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस दल ने मौके पर पहुंचकर संजय को घेर लिया। अदालत में पेश कर उसे शुक्रवार तक पीसीआर में लिया गया है। 

Created On :   9 Aug 2019 8:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story