दैनिक भास्कर हिंदी: पटाखों में हुआ धमाका, बालक गंभीर रूप से झुलसा

June 13th, 2019

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। शादी समारोहों में आतिशबाजी के अधजले पटाखों को इकट्ठा कर उसके बारूद से खेल रहा एक बालक बुरी तरह झुलस गया। बताया जाता है कि बिछुआ के कुरई में फरकारे परिवार में विवाह समारोह था। आतिशबाजी के दौरान यहां कई पटाखे नहीं फूटे थे। जिन्हें रोहन और उसके दोस्तों ने इकट्टा कर लिया था । इन्हीं पटाखों तथा कुछ पटाखों का बारूद निकाल कर ये दोनों उन्हें जलाने का प्रयास कर रहे थे । पटाखों में आग लगाकर दोनों बालक पास ही निश्चिंत भाव से खड़े थे किंतु तभी पटाखा में धमाका हुआ और रोहन  के दोनों हाथ और चेहरा बुरी तरह से झुलस गया है। परिजनों द्वारा घायल बालक को जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया गया है। 

चाचा के घर था विवाह
अस्पताल चौकी पुलिस ने बताया कि 12 वर्षीय रोहन पिता अभिनदंन फरकारे के चाचा के घर बीती 7 जून को विवाह समारोह था। इस दौरान बारातियों ने घर के समीप गांव में आतिशबाजी की थी। आतिशबाजी के दौरान यहां कई पटाखे नहीं फूटे थे। जिन्हें रोहन और उसके दोस्तों इकट्टा कर घर ले गए। रोहन ने इन पटाखों को जलाने का प्रयास किया। जिससे वह बुरी तरह से झुलस गया है। इस घटना में उसका चेहरा और दोनों हाथ झुलस गए है। घटना के वक्त परिवार के अन्य सदस्य खेत में काम करने गए थे। घायल रोहन को बिछुआ अस्पताल में प्राथमिक इलाज देने के बाद जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया गया है।

आधा दर्जन युवकों ने घर में घुसकर की तोड़फोड़

कुंडीपुरा थाना क्षेत्र के ग्राम सारसवाड़ा में कुछ युवकों ने बुधवार रात गांव में जमकर आंतक मचाया। शराब के नशे में धुत इन युवकों ने विश्वकर्मा परिवार के घर में घुसकर न सिर्फ तोड़फोड़ की, बल्कि परिवार के सभी सदस्यों के साथ मारपीट की। मारपीट में एक युवक को गंभीर चोटें आई है। जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया गया है। घायल की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी युवकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 

खबरें और भी हैं...