दैनिक भास्कर हिंदी: बॉलीवुड ड्रग्स मामला : एनसीबी की छापेमारी में बरामद हुआ मेफेड्रान

February 10th, 2021

डिजिटल डेस्क, मुंबई। नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने ड्रग्स मामले में पेडलर मोहम्मद बिलाल उर्फ तेलवाला के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया है। मामले में गिरफ्तार आरिफ भुजवाला की चैट से तेलवाला का नाम सामने आया था। इसके बाद से ही एनसीबी उसे तलाश रही है। अपनी पहचान छिपाने के लिए तेलवाला लड़की बनकर आरिफ से चैट करता था। आरिफ दाऊद इब्राहिम के गिरोह से जुड़ा हुआ है और महानगर में उसका 300 करोड़ रुपए का ड्रग्स का कारोबार फैला बताया जाता है। 

वहीं ड्रग्स मामले में गिरफ्तार एक आरोपी इकबाल कासकर से पूछताछ के दौरान मिली जानकारी के आधार पर एनसीबी ने मंगलवार और बुधवार को भी कई ठिकानों पर छापेमारी की है। छापेमारी के दौरान ठाणे जिले के कल्याण इलाके से वसी अहमद अंसारी उर्फ छोटू नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेडे ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर आरोपी के डायघर इलाके में स्थित घर पर छापा मारा गया जहां तलाशी के दौरान 357 ग्राम मेफेड्रान बरामद हुई। इसके बाद अंसारी को शिलफाटा चौक इलाके में एक कार से पकड़ा गया और उसके पास से तलाशी के दौरान 55 ग्राम मेफेड्रान मिली। अंसारी के इससे पहले 2019 में भिवंडी और भायखला पुलिस हत्या की कोशिश और मारपीट के आरोप में गिरफ्तार कर चुकी है।

सुशांत मामले में अभी आरोपपत्र नहीं

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत से जुड़े ड्रग्स मामले की छानबीन कर रही एनसीबी ने मामले में जल्द आरोपपत्र दायर करने से जुड़ी अटकलों को खारिज कर दिया है। जांच एजेंसी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक इस मामले में अभी कई लिंक हैं जिनके जांच की जरूरत है। इसके अलावा आरोपियों के मोबाइल से बरामद इलेक्ट्रॉनिक डेटा का भी अध्ययन किया जा रहा है। बता दें कि एनसीबी अगस्त महीने से अभिनेता सुशांत की मौत से जुड़े ड्रग्स मामले की छानबीन कर रही है। इस मामले में ड्रग पेडलरों, सुशांत के कर्मचारियों के साथ उनकी प्रेमिका रहीं रिया चक्रवर्ती समेत दीपिका पादुकोण, साराअली खान, श्रद्धा कपूर, रकुलप्रीत सिंह जैसी कई अभिनेत्रियों से पूछताछ कर चुकी है।