दैनिक भास्कर हिंदी: रेप करने वाले युवक को उम्रकैद, अश्लील वीडियो वायरल होने पर नाबालिग ने की थी आत्महत्या

November 19th, 2017

डिजिटल डेस्क, अमरावती। स्थानीय डिस्ट्रिक्ट सेशन कोर्ट विमननाथ तिवारी ने शनिवार दोपहर पोस्को के मामले में आरोपी आकाश हरिदास सवाई, उम्र 23 साल को उम्रकैद की सजा सुनाई है। लोणी परिसर निवासी 16 वर्षीय नाबालिग किशोरी के बेलोरा निवासी आकाश हरिदास सवाई के साथ प्रेमसंबंध थे। आकाश ने नाबालिग को शादी का लालच देकर रेप किया और अश्लील वीडियो बनाया। जिसे सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर नाबालिग के साथ रेप करता रहा। जब किशोरी ने इस से इंकार किया, तो आरोपी ने वीडियो वायरल करने की धमकी दी और वीडियो वायरल भी कर दिया था।

अश्लील वीडियो वायरल
वीडियो वायरल होने की बात किशोरी को पता चलते ही 10 जनवरी 2013 को नाबालिग ने अपने घर में खुद को जला लिया था। जिसमें वह 90 फीसदी जली थी। परिजन ने उसे तुरंत इर्विन अस्पताल भर्ती किया था। दूसरे दिन लोणी पुलिस ने किशोरी का बयान लेकर आरोपी आकाश हरिदास सवाई के खिलाफ पोस्को के तहत मामला दर्ज किया। लेकिन उपचार दौरान किशोरी की मौत हो गयी थी।

नाबालिग ने की आत्महत्या
घटना के तुरंत पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर तीन माह बाद न्यायालय में आरोप पत्र पेश किया था। अब तक इस मामले में डिस्ट्रिक्ट ने 10 गवाहों की जांच की। जिसमें 7 गवाह और मृतक किशोरी के डीडी बयान के मद्देनजर न्यायाधीश तिवारी ने आरोपी आकाश सवाई को उम्रकैद और 5 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई। इस मामले में सरकार की ओर से एड. प्रशांत देशमुख ने पैरवी की।