टंकी में पाइप डालकर पेट्रोल पंप से उड़ा लिया साढ़े 7 लाख का डीजल, अब मामले की पड़ताल शुरु

टंकी में पाइप डालकर पेट्रोल पंप से उड़ा लिया साढ़े 7 लाख का डीजल, अब मामले की पड़ताल शुरु
हैरत भरी चोरी टंकी में पाइप डालकर पेट्रोल पंप से उड़ा लिया साढ़े 7 लाख का डीजल, अब मामले की पड़ताल शुरु

डिजिटल डेस्क, यवतमाल। इन दिनों अपराधी लोगों को चूना लगाने के नए-नए फंडे इस्तेमाल कर रहे हैं, यह खबर हैरत भरी भी है, जो अजब करतूत का पर्दाफाश कर रही है।  दरअसल केलापुर तहसील के धारणा गांव में अज्ञात चोर ने जमीन के नीचे टंकी में पाइप डालकर 7 लाख 76 हजार का डीजल उड़ा लिया।

खेतों में पानी की पाइप लाइन बिछाते समय हुआ हादसा, तीन मजदूरों की मौके पर  मौत - accident occurred while laying water pipeline in fields three  laborers died

इस काम को अंजाम देने के लिए शातिर चोर ने पेट्रोल पंप के पीछे 100 से 150 मीटर की दूरी पर एक खेत में अड्‌डा बनाया था। जहां से काफी लंबा पाइप उस स्थान तक लाया गया, जिस स्थान के नीचे डीजल टैंक मौजूद था। इसके बाद बड़ी ही सफाई से डीजल टैंक में पाइप डालकर लगभग 8 हजार 300 लीटर तेल चुरा लिया गया। 

शिकायत में जिक्र

चोरी की यह वारदात 8 से 10 नवंबर के बीच अंजाम दी गई। जिसका जिक्र थाने में दी गई शिकायत में किया गया है। खासबात है कि पेट्रोल पंप अबतक शुरू नहीं हुआ है, दीपावाली के पहले पंप शुरू करने के लिए पेट्रोल- डीजल मंगाकर टंकी में स्टोर किया गया था, लेकिन पंप शुरू नहीं होने के कारण यहां सिर्फ एक ही चौकीदार रखा था। मामले का खुलासा उस वक्त हुआ, जब पंप मालिक को खेत के पास से तेल की महक आने लगी। जिसके बाद उन्होंने खेत जाकर देखा, तो डीजल गिरा दिखाई दिया। तभी डीजल की टंकी को देखा तो आधी से ज्यादा खाली नजर आई। 

what is revenue police of uttarakhand why not easy to get rid of british  system | क्या है रेवेन्यू पुलिस, 160 साल पुराने ब्रिटिश सिस्टम से क्यों  मुश्किल है निजात? – News18 हिंदी

पांढरकवडा थाने में मामले की शिकायत दर्ज कराई गई। पुलिस ने चोरी की पड़ताल शुरु की, जिसके बाद मामले की कलई खुल गई। पुलिस अब ऐसे बदमाशों का रिकॉर्ड खंगाल रही है, जो इससे पहले चोरी के सनसनीखेज मामलों में जुड़े पाए गए थे। पुलिस को उम्मीद है कि डीजल चोरी करने वाला शख्स ज्यादा दिनों तक सलाखों से बच नहीं पाएगा। 

प्रभारी थानेदार हेमराज कोली का कहना है कि बदमाशों का रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है। पेट्रोल पंप के आसपास इलाके का निरीक्षण किया गया है। मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपियों पर शिकंजा कसा जा सकेगा।  

CCTV: इस भारतीय शहर में लगे हैं दुनिया में सबसे अधिक सीसीटीवी कैमरे,  प्राइवेसी को लेकर अब उठ रहे कड़े सवाल | The Financial Express

चोरी के 7 दिन बाद शिकायत थाने पहुंची, माना जा रहा है कि यदी वक्त पर ही खुलासा हो गया होता, तो सीसीटीवी से सुराग आसानी से हाथ लग जाते। 

पेट्रोल पंप के कर्मचारी शेखर मधुकर केलापुरे उम्र 52 साल की शिकायत पर अपराध दर्ज किया गया है। पुलिस को इसके पीछे किसी गिरोह के हाथ होने का भी शक है। 

Created On :   18 Nov 2022 2:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story