पंजाब सियासत: पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर ने बीजेपी का थामा दामन, अपनी पार्टी का भी किया विलय

September 19th, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह सोमवार को बीजेपी में शामिल हो गए हैं और उन्होंने अपनी पार्टी का भी विलय भी कर लिया है। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और किरेन रिजिजू ने उनको बीजेपी की सदस्यता दिलाई। इस दौरान केंद्रीय मंत्रियों ने उन्हें बुके देकर और माला पहनाकर स्वागत किया। पूर्व कांग्रेसी और पंजाब एसेंबली के डिप्टी स्पीकर अजायब सिंह भट्टी ने भी बीजेपी ज्वॉइन कर लिया। कैप्टन अमरिंदर ने अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का भी भारतीय जनता पार्टी में विलय कर दिया है।

अमरिंदर के साथ-साथ उनके सहयोगी भी बीजेपी में शामिल हुए हैं। बीते कई दिनों से  कैप्टन अमरिंदर की बीजेपी में शामिल होने की चर्चा हो रही थी। हालांकि, आज इन सभी अटकलों पर विराम लग चुका है। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह  का भाजपा में आना, इसके मायने हैं कि पंजाब में शांति और सुरक्षा के पक्षधर हैं। उनके आने से भारतीय जनता पार्टी का ताकत बढ़ेगी और पंजाब में विकास के लिए ऐतिहासिक कदम होगा।

पिछले साल बनाई थी पार्टी

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर ने पिछले साल के नवंबर महीने में पंजाब लोक कांग्रेस के नाम से नई पार्टी बनाने का ऐलान किया था। नवजोत सिंह सिद्धू से जारी गतिरोध की वजह से उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और कांग्रेस ने चरण जीत सिंह चन्नी को पंजाब का सीएम बनाया था। हालांकि, कांग्रेस इसी कलह के कारण विधानसभा चुनाव में बुरी तरह से हारी और आम आदमी पार्टी ने बाजी मारी और प्रचंड बहुमत के साथ सबसे बड़े पार्टी बनकर उभरी। इस समय पंजाब में आप की सरकार है। 

 

खबरें और भी हैं...