गौवंश से भरा ट्रक पकड़ा, 16 मवेशियों की दम घुटने से मौत , चार आरोपी गिरफ्तार

Cattle over loaded vehicle overturned, 16 cattle died, four accused arrested
गौवंश से भरा ट्रक पकड़ा, 16 मवेशियों की दम घुटने से मौत , चार आरोपी गिरफ्तार
गौवंश से भरा ट्रक पकड़ा, 16 मवेशियों की दम घुटने से मौत , चार आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। लावाघोघरी पुलिस ने शुक्रवार तड़के गौवंश से भरे एक ट्रक को टेकाड़ी के जंगल में घेराबंदी कर पकड़ा। ट्रक में 35 मवेशी ठूंस-ठूंसकर भरे गए थे। दम घुटने की वजह से इनमें से 16 मवेशियों की मौत हो गई। 19 मवेशियों को गौशाला में रखा गया है। पुलिस टीम ने मवेशियों से भरे ट्रक को फॉलो कर रही कार भी पकड़ी है। कार में सवार तीन तस्करों के साथ ट्रक से एक युवक को दबोचा गया है। वहीं अंधेरे का फायदा उठाकर चालक फरार हो गया। पुलिस ने चारों तस्करों के खिलाफ गौवंश अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। एसआई एके उईके ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि मोरडोंगरी की ओर से गौवंश से भरा ट्रक महाराष्ट्र की ओर जा रहा है। शुक्रवार तड़के लगभग 4.30 बजे टेकाड़ी के जंगल में घेराबंदी कर ट्रक को रोका गया। जिसमें 35 मवेशियों को भरा गया था। इनमें से 16 मवेशियों की मौत हो गई। पुलिस ने चार तस्करों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ गौवंश अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। 

कार से कर रहे थे फॉलो

एसआई एके उईके के मुताबिक मोहगांव निवासी कहार कुरैशी पिता जब्बार कुरैशी, अनवर पिता जब्बार कुरैशी, मोहखेड़ निवासी शहजाद खान डिजायर कार में सवार होकर गौवंश से भरे ट्रक को फॉलो कर रहे थे। ट्रक के साथ कार को भी पकड़ा गया। तीनों के अलावा ट्रक सवार टेकाड़ी निवासी नेसराम उर्फ भूरा पिता लखनलाल नागवंशी को भी पकड़ा गया। वहीं ट्रक चालक फरार हो गया। 

कार और पिकअप वाहन में सीधी भिड़ंत, छह घायल

तामिया से मटकुली मार्ग पर ग्राम रैनीखेड़ा के समीप शुक्रवार सुबह कार और पिकअप वाहन में आमने-सामने की भिड़ंत हो गई। टक्कर के बाद पिकअप वाहन पलट गया। हादसे में पिकअप वाहन सवार छह लोगों को चोटें आई है। जिन्हेंं डायल-100 स्टाफ ने अस्पताल लाकर भर्ती कराया है। घायल नागद्वारी दर्शन के लिए महाराष्ट्र के भंडारा से पचमढ़ी जा रहे थे, जो हादसे का शिकार हो गए। माहुलझिर थाना में पदस्थ एएसआई रामङ्क्षसह रघुवंशी ने बताया कि महाराष्ट्र के भंडारा के ग्राम केसलवाड़ा से 12 लोग पिकअप वाहन से नागद्वारी मेला जा रहे थे। तामिया से मटकुली रोड पर ग्राम रैनीखेड़ा के समीप पचमढ़ी की ओर से आ रही तेज रफ्तार कार ने पिकअप को टक्कर मार दी। टक्कर के बाद पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर पलट गया। हादसे में पिकअप सवार भक्तों में से छह लोगों को चोटें आई है। घटना की सूचना मिलने पर डायल-100 मौके पर पहुंच गई थी। आरक्षक डालचंद्र पटले और पायलेट संजय चौबे ने 108 एम्बुलेंस से घायलों को अस्पताल पहुंचाया। घायलों में पिकअप चालक राकेश के अलावा संदीप, अजय, रविन्द्र यादव, रामेश्वर और संतोष शामिल है।
 

Created On :   2 Aug 2019 2:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story