नहीं थम रहा घटिया सुपारी का गोरखधंधा, कारखाना और गोदाम पर छापा

Cheating betel nut shop, raid on factory and warehouse
नहीं थम रहा घटिया सुपारी का गोरखधंधा, कारखाना और गोदाम पर छापा
नहीं थम रहा घटिया सुपारी का गोरखधंधा, कारखाना और गोदाम पर छापा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कलमना पुलिस ने सुपारी के कारखाना एवं गोदाम पर छापा मारा। प्रकरण दर्ज नहीं किया गया है, मगर कार्रवाई की अन्न व औषधि विभाग को लिखित में सूचना दे दी गई है। चौबीस घंटे बाद भी विभाग ने मामले की सुध नहीं ली है, जिससे विभाग संदेह के घेरे में आ गया है। 

चिखली ले-आउट में प्लॉट नंबर 72/ए में तन्नू सुपारी कारखाना और गोदाम है। इसका मालिक भगवान उर्फ भगत राम सचदेव है, लेकिन सुपारी का मालिक अशोक पुनियानी नामक व्यापारी होने की जानकारी उपनिरीक्षक उल्लास राठौड़ ने दी है।  कारखाने में घटिया दर्जे की सुपारी होने की भनक राष्ट्रवादी विद्यार्थी इकाई के पदाधिकारियों को लगी थी। उन्होंने पहले मौके पर जाकर घटिया दर्जे के सुपारी की पड़ताल की। इसके बाद कलमना थाने की पुलिस को सूचना दी। प्रकरण की गंभीरता से उपनिरीक्षक उल्हास राठौड़ ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को इसकी जानकारी दी और कारखाना तथा गोदाम में छापा मारा। कार्रवाई के दौरान 1800 किलो सुपारी मौके पर मिली है, जो लगभग 30-40 बोरों में रखी हुई थी। इसकी कीमत 2.25 लाख रुपए बताई गई है। इसमें से कुछ माल घटिया दर्जे का भी है।

अन्न, औषधि विभाग की घोर लापरवाही
मामले की  पुलिस की तरफ से लिखित में सूचना अन्न व औषधि विभाग को दी गई है। प्रकरण के गंभीर होने के बावजूद अन्न व औषधि विभाग ने कोई सुध नहीं ली। बुधवार की शाम तक विभाग का एक भी अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा था। राष्ट्रवादी विद्यार्थी इकाई के प्रदेश महासचिव नागेश देड़मुठे ने इसको लेकर विभाग पर गंभीर आरोप लगाए हैं। विभाग की लापरवाही की वजह से ही आम व्यक्ति के स्वास्थ्य से खिलवाड़ हो रहा है। ऐसे लोगों के खिलाफ विशेष अभियान चलाने की उन्होंने चेतावनी दी है। कार्रवाई के दौरान एकनाथ फालके, राजेश शुक्ला, जितेंद्र गोंड़ाने, अज्जू खान, खुशाल दोड़के, हेमंत गेड़ाम, रजत अतकरे, विजय गावंडे़ और योगेश गोतमारे मौजूद थे। बता दें कि इसके पूर्व भी सुपारी जब्ती के कई मामले सामने आए हैं लेकिन अब तक मामला सुलझ नहीं पाया है।

Created On :   16 Jan 2020 8:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story