सस्ते iPhone के नाम पर ठगी करने वाला दिल्ली से गिरफ्तार, लगाया लाखों का चूना 

Cheating on the name of cheap iPhone, accused arrest
सस्ते iPhone के नाम पर ठगी करने वाला दिल्ली से गिरफ्तार, लगाया लाखों का चूना 
सस्ते iPhone के नाम पर ठगी करने वाला दिल्ली से गिरफ्तार, लगाया लाखों का चूना 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। सस्ते iPhone के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले एक आरोपी को कफपरेड पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ जिस शख्स ने शिकायत दर्ज कराई थी उससे 10 हजार 199 रुपए की ठगी की गई थी। पूछताछ में आरोपी ने देशभर में बड़ी संख्या में लोगों से ठगी की बात स्वीकार की है। पुलिस को आरोपी की एक महिला साथी की भी मामले में तलाश है।

गिरफ्तार आरोपी का नाम रितेश कुमार भारद्वाज है। भारद्वाज को दिल्ली के सुलतानपुरी इलाके से गिरफ्तार किया गया है। कफ परेड पुलिस स्टेशन में दी गई शिकायत में एक शख्स ने बताया था कि इंस्टाग्राम एप पर सर्फिंग के दौरान उसने एक स्पांसर्ड पोस्ट देखी जिसमें iPhone 6 सिर्फ 9999 रुपए में देने की बात कही गई थी।

साथ ही फोन भेजने का खर्च 199 रुपए बताया गया था। विज्ञापन के आधार पर शिकायतकर्ता ने म्यूजिकबास डॉट इन वेबसाइट पर अपना एकाउंट बनाया और दिए गए मोबाइल नंबर पर संपर्क किया। फोन उठाने वाले शख्स ने Paytm UPI के जरिए 10199 रुपए बताए गए खाते में भेज दिए। पैसे भेजने के बाद भी जब फोन नहीं मिला तो शिकायतकर्ता ने उस शख्स को फोन करने की कोशिश की लेकिन उसे कोई जवाब नहीं मिला।

ठगी का एहसास होने के बाद मामले की शिकायत पुलिस से की जिसके बाद पुलिस ने आईपीसी की धारा 420, 34 और आईटी एक्ट की धारा 66(डी) के तहत एफआईआर दर्ज कर छानबीन शुरू की। इसके बाद पुलिस ने आरोपी द्वारा इस्तेमाल किए गए मोबाइल नंबरों के आधार पर आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया।

देशभर में ठगी
सीनियर इंस्पेक्टर रश्मी जाधव ने बताया कि आरोपी ने बड़ी संख्या में लोगों से ठगी की बात स्वीकार की है। उसने अब तक कितने लोगों को ठगा है इसका सही अंदाजा उसे भी नहीं है। जाधव ने लोगों से अपील की है कि अगर उनके साथ भी इसी तरह से ठगी हुई हो तो पुलिस से संपर्क करें। पुलिस को ठगी के लिए इस्तेमाल किए जा रहे 45 सिम कार्ड, दो बैंक खातों के बारे में जानकारी मिली है। आरोपी ने लोगों को झांसा देने के लिए इलेक्ट्रॉनिकवर्ल्ड डॉट काम, शॉपगजट डॉट कॉम, सेलकार्ट डॉट कॉम और म्यूजिकबास डॉट इन जैसी वेबसाइट भी बना रखी थी।
 

Created On :   3 Aug 2018 3:18 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story