केमिकल भरे ट्रक में हुआ विस्फोट, नहीं काम आई लाखनी नगर पंचायत की फायरब्रिगेड

Chemical filled truck exploded, fire brigade of Lakhni Nagar Panchayat did not work
केमिकल भरे ट्रक में हुआ विस्फोट, नहीं काम आई लाखनी नगर पंचायत की फायरब्रिगेड
भंडारा केमिकल भरे ट्रक में हुआ विस्फोट, नहीं काम आई लाखनी नगर पंचायत की फायरब्रिगेड

डिजिटल डेस्क, भंडारा. जिले की लाखनी के उड़ान पुल पर सिंधी लाइन के पास गुजरात वापी से केमिकल, आइल, पेंट लदकर रायपुर की दिशा में जा रहे ट्रक में आग लग गई। ट्रक में एक के बाद एक कई विस्फोट हुए, जिससे चंद सेकंद में आग कई मीटर तक फैल गई। इससे राष्ट्रीय महामार्ग क्रमांक 53 पर कुछ घंटों तक जाम लगा रहा। सामानों के घर्षण से आग लगने का अनुमान है। घटना रविवार-सोमवार की मध्यरात्रि हुई। अग्निशामक दल के लगभग आठ वाहनों से तड़के तक आग पर काबू पाया गया लेकिन सोमवार सुबह 8 बजे फिर एक बार जल चुके ट्रक में आग लगकर विस्फोट होने लगे। भंडारा व साकोली से पहुंचे अग्निशामक दल ने आग पर काबू पाया।

लाखनी का अग्निशामक वाहन नहीं आया काम

ट्रक में जब आग लगी, तो सबसे पहले पुलिस प्रशासन ने लाखनी नगर पंचायत के अग्निशामक दल को फोन कर घटनास्थल पर पहुंचने को कहा। जानकारी मिली कि नगरपंचायत का अग्निशामक वाहन सर्विसिंंग के लिए पिछले दस दिनों से बाहर है। ऐसे में जब ट्रक में आग लगी, तो घटना के एक घंटे बाद साकोली और भंडारा से अग्निशामक दल का वाहन पहुंचा। लाखनी के नागरिकों ने नगर पंचायत की कार्यशैली पर सवाल उठाए।

एक सप्ताह में तीसरी घटना

चार दिन पहले लाखनी के उड्‌डाण पुल से बड़ा 18 पहिया कंटेनर नीचे गिरा था। शनिवार 26 नवंबर को टाटा एस गाड़ी में आग लगी और अब रविवार रात 1 बजे उड्‌डाण पुल पर ट्रक जल गया। इन तीनों घटनाओं में जीवित हानी नहीं हुई, लेकिन लाखों का नुकसान हो चुका है। 

Created On :   28 Nov 2022 4:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story