comScore

पुलिस को काम पर लगाकर बच्चा पहुंचा मां से मिलने

पुलिस को काम पर लगाकर बच्चा पहुंचा मां से मिलने

डिजिटल डेस्क, नागपुर। अपहरण की आशंका में पुलिस सुराग खंगालते रह गई, इधर बच्चा बस पकड़कर सीधे अपनी मां से मिलने के लिए पहुंच गया। 12 घंटे की कवायद के बाद पिता ने आकर बताया कि बेटा गांव अपनी मां के पास पहुंच गया है। यह मामला शुक्रवार को अंबाझरी पुलिस स्टेशन अंतर्गत हुआ। 

मोबाइल बंद था

14 वर्षीय बालक अपने पिता के साथ शहर में ही रहता है, उसकी मां रीवा में रहती है। शुक्रवार को बच्चा रोज की तरह सुबह 9.30 बजे घर से स्कूल जाने के लिए निकला, लेकिन शाम को समय होने के बाद भी वह घर नहीं पहुंचा। पिता को बच्चे की चिंता होने लगी। उन्होंने कुछ देर इंतजार करने के बाद स्कूल जाकर देखा, लेकिन तब तक स्कूल बंद हो गया था। बच्चा के पास मोबाइल था, लेकिन वह बंद बता रहा था। ऐसे में पिता ने समय न गंवाते हुए सीधे अंबाझरी थाना में दौड़ लगाई, जहां उन्होंने घटना की जानकारी दी।

14 साल का बच्चा घर नहीं लौटने की बात सुनते ही पुलिस भी हरकत में आ गई। अपहरण की आशंका में पुलिस ने बच्चे की तलाश शुरू कर दी। पहले पुलिस ने उसके मोबाइल की लोकेशन जांचनी शुरू की। जिसमें बच्चे की लोकेशन एमपी बस स्टैंड गणेशपेठ, सुबह 10.30 बजे का दिखाई दी। इसके बाद बच्चे का मोबाइल बंद हो गया। पुलिस को भी अपहरण का संदेह होने लगा। घटना की जानकारी तुरंत वरिष्ठ अधिकारियों को देकर अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

पुलिस बच्चे के दोस्तों के घर जाकर पूछताछ करने लगी। बच्चा जहां से स्कूल जाता है, वहां के सीसीटीवी खंगालने लगी। दूसरे दिन स्कूल खुलने के बाद वहां भी पूछताछ की तैयारी की। रातभर बच्चे की तलाश करने के बाद सुबह उसके पिता ने आकर बताया कि उसका बेटा रीवा अपने मां के पास पहुंच गया है, वहां से उसने मां के साथ फोटो खिंचवाकर भेजी है, जिसके बाद पुलिस ने भी राहत की सांस ली।

कमेंट करें
P3DE5