• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • City immersed in the joy of devotion on the moonlight night - the launch of Bhaskar Garba Festival,

दैनिक भास्कर हिंदी: चांदनी रात में भक्ति के आनंद में डूबा शहर - भास्कर गरबा महोत्सव का शुभारंभ,

October 11th, 2019

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। दैनिक भास्कर गरबा महोत्सव का गुरुवार को नागपुर रोड स्थित लाल ग्राउंड में भव्य आगाज हुआ। पूर्णत: पारिवारिक माहौल में आयोजित चार दिवसीय इस उत्सव के पहले दिन ही गरबा प्रेमियों में भारी उत्साह देखने को मिला। जयो, जयो मां जगदम्बे.....  की धुन पर हजारों प्रतिभागियों द्वारा हाथों में दीपक लेकर महाआरती के साथ कार्यक्रम की शुरुआत हुई। मैदान पर जब एक साथ हजारों कदमों ने एक लय व एक ताल पर थिरकना प्रारंभ किया तो लगा मां अम्बे की आराधना करने पूरा शहर मैदान में आ गया है। टीवी एक्टे्रस प्रतीक्षा सिंह ने मैदान में पहुंचकर प्रतिभागियों का जोश व उत्साह दोगुना कर दिया। उन्होंने मुख्य सर्कल  के साथ ही जनरल सर्कल में जाकर प्रतिभागियों के साथ देर तक गरबा खेला।  बंगाली एवं मराठी ड्रेसअप में आए प्रतिभागियों ने गुजराती गीतों पर पहले छह स्टेप गरबा, तीन ताली गरबा एवं डांडिया किया। इसके  बाद शुरु हुआ बालीवुड मिक्स गरबा का दौर। 
सबसे आखिरी में गगरी डांस ने उपस्थित जनसमुदाय को भावविभोर कर दिया। 
एक लय ताल में दी प्रस्तुति-
गरबा महोत्सव प्रारंभ होने से पूर्व गुजरात के रंगमिलन गु्रप के दिनेश शिकारी के नेतृत्व में आए प्रशिक्षकों ने पारंपरिक गरबा, डांडिया एवं भांगड़ा तथा कुलदीप राज डांस एकेडमी के प्रशिक्षकों ने बालीवुड मिक्स डांस का प्रशिक्षण दिया था। प्रशिक्षण एवं प्रतिभागियों द्वारा किए गए कड़े अभ्यास का असर महोत्सव में देखने को मिला जब हजारों प्रतिभागियों ने एक लय-ताल पर कदम से कदम मिलाकर गरबा खेला। मुख्य सर्किल के साथ ही जनरल सर्किल में भी हजारों लोगों ने पूरे जोश व उमंग के साथ गरबा खेला। 
इन्होंने किया पुरस्कार वितरण-
गरबा महोत्सव के विजेताओं को टीवी एक्ट्रेस प्रतीक्षा सिंह, पुलिस अधीक्षक मनोज राय, सीएसपी अशोक तिवारी, टीआई विनोद कुशवाहा, मुंबई से आए संजीव पांडे,  वरिष्ठ कांग्रेस नेताद्वय बलकरण पटेल व सुधीर पाटनी, गोविंद चौरसिया, डीएलएस के अमित शर्मा ने पुरस्कार प्रदान किए।
 

खबरें और भी हैं...