शिवसेना का विरोध दरनिकार कर बोले सीएम- महाराष्ट्र के लिए लकी है नाणार परियोजना

CM denies Senas protest, said Nanar Project is Lucky for Maharashtra
शिवसेना का विरोध दरनिकार कर बोले सीएम- महाराष्ट्र के लिए लकी है नाणार परियोजना
शिवसेना का विरोध दरनिकार कर बोले सीएम- महाराष्ट्र के लिए लकी है नाणार परियोजना

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एक बार फिर कोंकण के रत्नागिरी में प्रस्तावित नाणार ग्रीन रिफायनरी परियोजना का समर्थन किया है। फडणवीस ने सत्ताधारी भाजपा की सहयोगी शिवसेना के तीव्र विरोध को दरकिनार करते हुए कहा कि नाणार रिफायनरी जैसी परियोजना महाराष्ट्र में आना भाग्य की बात है। उन्होंने कहा कि परियोजना को लेकर कुछ लोग विरोध कर रहे हैं पर चर्चा के जरिए उनका समाधान निकाला जाएगा। संघर्ष नहीं बल्कि संवाद के माध्यम के माध्यम से लोगों की शंका दूर की जाएगी। यह हमारी भूमिका है।

गुरुवार को पेट्रोलियम एंड नेचुरल गैस रेग्युलेटरी बोर्ड की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि रिफायनरी परियोजना गुजरात में जाने वाली थी, लेकिन मैं केंद्रीय मंत्री प्रधान के प्रति आभार व्यक्त करता हूं कि उन्होंने परियोजना के लिए महाराष्ट्र को प्राथमिकता दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि रिफायनरी परियोजना से बड़े पैमाने पर रोजगार पैदा होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम चाहते हैं कि रिफायनरी परियोजना महाराष्ट्र में लगे। पर जो विरोध कर रहे हैं मैं उन्हें कहना चाहता हूं कि संवाद और चर्चा के जरिए आशंकाओं को दूर किया जा सकता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि रिफायनरी परियोजना प्रदेश के फायदे के लिए है। इससे पहले केंद्र सरकार द्वारा परियोजना के लिए सऊदी अरामको और एडनॉक कंपनी से करार किए जाने के बाद शिवसेना नेता व प्रदेश के उद्योग मंत्री सुभाष देसाई ने दावा किया था कि यदि परियोजना को जबरन लादने की कोशिश की गई तो मैं मंत्री पद से इस्तीफा दे दुंगा। बाद में रिफायनरी परियोजना को लेकर शिवसेना ने राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में विरोध किया था। इसके बावजूद मुख्यमंत्री परियोजना को लेकर अटल दिख रहे हैं। अब देखना होगा कि मंत्री देसाई क्या फैसला लेते हैं। उद्योग नीति के संबंध में औरंगाबाद और नाशिक के दौरे पर होने के कारण मंत्री देसाई गुरुवार को मंत्रालय नहीं आए थे।

उद्धव में हिम्मत हो तो मंत्रियों को मंत्रालय जाने से रोके : राकांपा

दूसरी ओर राष्ट्रवादी कांग्रेस के प्रवक्ता नवाब मलिक ने रिफायनरी परियोजना को लेकर शिवसेना पर हमला बोला है। मलिक ने कहा कि हिम्मत है तो शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे अपने पार्टी के मंत्रियों को आदेश दें कि वह मंत्रालय की सीढ़ियां न चढ़े। मलिक ने कहा कि उद्धव मातोश्री में भाजपा के मंत्रियों को आने से रोकने के बजाया शिवसेना के मंत्रियों को मंत्रालय में न जाने का आदेश दें। 
 

Created On :   28 Jun 2018 3:13 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story