दैनिक भास्कर हिंदी: सीएम उद्धव ने कहा - तीसरी लहर के लिए करें ऑक्सीजन का स्टॉक, जिलाधिकारियों के साथ की बैठक 

June 24th, 2021

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि कोरोना की दूसरी लहर अभी खत्म नहीं हुई है और तीसरी लहर आने की संभावना है। मुख्यमंत्री ने संभावित तीसरी लहर का मुकाबला करने के लिए जिला स्तर पर दवाओं सहित जरुरी चीजों का इंतजाम करने को कहा है। मुख्यमंत्री गुरुवार को ज्यादा कोरोना संक्रमण वाले जिलों रायगड, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, सातारा, सांगली, कोल्हापुर व सांगली के जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की। 

इस दौरान मुख्यमंत्री ठाकरे ने कहा कि अभी कोरोना की दूसरी लहर समाप्त नहीं हुई है इस लिए जल्दबाजी अनलॉक न करें। स्थानीय प्रशासन परिस्थिति को देखते हुए पाबंदियों में छूट देने का फैसला करे। उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के वक्त ऑक्सीजन की किल्लत से परेशानी हुई। इस लिए सभी जिले अभी से ऑक्सीजन का स्टॉक रखे। उन्होंने कहा कि इन सात जिलों को अधिक सावधानी रखने की जरुरत है। यहां टेस्ट बढ़ाए जाए। इस दौरान कोरोना टास्कफोर्स के डा संजय ओक ने कहा कि इन सातों जिलों में कोरोना टेस्ट बढ़ाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस विषाणू के लक्षण बदल रहे हैं।

लोगों को कोरोनोरोधी टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करने की जरुरत है। बैठक में शामिल राज्य के स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव डा प्रदीप व्यास ने बताया कि राज्य में पॉजविटी दर 0.15 प्रतिशत की कमी आई है। लेकिन इस साल जिलों में कोरोना पॉजविटी दर दोगुना-तिगुना है। रत्नागिरी में पहली लहर के वक्त 3074 रोगी थे पर दूसरी लहर में 5600 मरीज मिले हैं। इसी तरह हिंगोली में पहली लहर के दौरान 660 मरीज थे पर दूसरी लहर में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ कर 675 हो गई।   

 

खबरें और भी हैं...