दैनिक भास्कर हिंदी: मॉडल रेलवे स्टेशन को देखने पहुंचे सीएम, सुधार के दिए निर्देश 

October 26th, 2019

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। मॉडल रेलवे स्टेशन की व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने मुख्यमंत्री कमलनाथ पहुंचे। शुक्रवार दोपहर को पहुंचे मुख्यमंत्री कमलनाथ भले ही अल्प समय ही यहां पर रुके लेकिन यहां उन्होंने रेलवे स्टेशन की व्यवस्थाओं के साथ अधिकारियों से जानकारी ली और सुधार के लिए निर्देश दिए। इस दौरान  रेलवे व्यापारी मण्डल सदस्यों ने श्री नाथ को लड्डुओं से तौला। मुख्यमंत्री श्री नाथ ने मॉडल स्टेशन में जनसुविधाओं के विस्तार के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। मुख्यमंत्री श्री नाथ ने स्टेशन मास्टर से कहा कि रेल्वे स्टेशन में सभी आवश्यक जनसुविधाएं यात्रियों को मिले। जनसुविधा और स्वच्छता के लिए छिन्दवाड़ा रेल्वे स्टेशन की पहचान मॉडल स्टेशन के रूप में हो। इस दौरान पूर्व विधायक दीपक सक्सेना, अजय सिन्हा सहित सीनियर डिवीजनल इंजीनियर श्री सूर्यवंशी, सीनीयर डीसीएम केवी रमन्ना, आरपीएफ कमांडेंट आशुतोष पांडे, रेलवे एसपी जबलपुर एसके जैन, स्टेशन मास्टर एसके श्रीवास सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। 
यह दिए निर्देश 
- प्लेटफार्म नंबर चार का चौड़ीकरण किया जाए वर्तमान में जो निर्माण हो रहा है वह ठीक नहीं है।
- चारफाटक गेट के बार-बार बंद होने से नागरिकों को हो रही समस्या का समाधान ढूंढकर उसे तत्काल अमल में लाया जाए। 
- जन सुविधा के लिए पातालकोट एक्सप्रेस को अमृतसर तक चलाए जाने की कार्य योजना बनाने के साथ ही पातालकोट एक्सप्रेस ट्रेन के मेन्टेनेंस आदि कार्यों के लिए 2 से 2.30 घंटे तक का समय छिन्दवाड़ा स्टेशन में समायोजित करने के निर्देश भी दिए। 
दौरे में यह भी हुआ 
- सिवनी में जीआरपी चौकी खोलने की मांग
निरीक्षण करने पहुंचे मुख्यमंत्री के समक्ष सिवनी में जीआरपी चौकी खोले जाने की मांग रखी है। इसके अलावा स्थानीय थाने का कायाकल्प सहित अन्य सुविधाओं के लिए भी कहा। इस मामले में जबलपुर जीआरपी एसपी एसके जैन ने चर्चा की और स्थिति से अवगत कराया। 
- नगरनिगम पार्षद अजय सिन्हा सहित क्षेत्रवासियों ने मुख्यमंत्री को नौ सूत्रीय ज्ञापन सौंपा। इसमेे रेलवे क्वार्टर के सुधार, प्लेटफार्म नंबर चार का सुधार सहित सड़क निर्माण की प्रमुख मांग रखी।