कॉलेज से बंक मारकर घूमना पड़ा भारी, दो छात्रों की तालाब में डूबने से मौत

College bunked gonaa tough, two students died after drowning in the pond
 कॉलेज से बंक मारकर घूमना पड़ा भारी, दो छात्रों की तालाब में डूबने से मौत
 कॉलेज से बंक मारकर घूमना पड़ा भारी, दो छात्रों की तालाब में डूबने से मौत

डिजिटल डेस्क, नागपुर। हिंगना थाने के अंतर्गत इंजीनियरिंग कॉलेज से बंक मारकर घूमने गए 5 छात्रों में से  2 छात्रों की झिलपी तालाब में डूबने से मौत हो गई। मृतक छात्रों के नाम सिद्धेश लक्ष्मीनारायण मालोंदे (18) श्री हरिनगर मानेवाड़ा और मंथन मधुकर नंदनधने (18) है। यह दोनों छात्र कॉलेज के अन्य तीन दोस्तों के साथ झिलपी तालाब परिसर में गुरुवार सुबह क्लास में गए बिना ही 11.30 से 12 बजे के दरमियान कॉलेज के साइकिल स्टैंड से ही झिलपी तालाब परिसर में घूमने निकल गए। पता चला है कि सिद्धेश और मंथन आईटी के छात्र थे। सिद्धेश के पिता लक्ष्मीनारायण काटोल के शासकीय अस्पताल में कंपाउंडर हैं। वहीं मंथन किराए से रहता है। वह चंद्रपुर के ऊर्जा नगर का निवासी है। इन छात्रों के साथ कुछ छात्राएं भी गई थीं।  

एक दूसरे पर रंग-गुलाल डालने के बाद धोने गए थे हाथ-पांव 
पुलिस सूत्रों के अनुसार, सिद्धेश मालोंदे और मंथन नंदनधने वानाडोंगरी स्थित राजीवगांधी इंजीनियरिंग कॉलेज में आईटी से इंजीनियरिंग कर रहे थे। गुरुवार को यह दोनों अपने तीन दोस्तों के साथ कॉलेज पहुंचे। पांचों दोस्त कॉलेज के साइकिल स्टैंड पर झिलपी तालाब परिसर में घूमने का राय मशविरा किया। उसके बाद कॉलेज को बंक मारकर साइकिल स्टैंड से ही घूमने निकल गए। झिलपी परिसर में पांचों दोस्त ने होली का अानंद लेते हुए एक दूसरे पर रंग और गुलाल डालकर होली मनाई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सिद्धेश, मंथन और उसके तीनों दोस्त रंग खेलने के बाद तालाब के िकनारे गए। सिद्धेश और मंथन तालाब के पानी से रंग धोने लगे। इस बीच सिद्धेश का पैर फिसल गया और वह डूबने लगा। उसे बचाने के चक्कर में मंथन उतरा तो वह भी डूबने लगा। इन दोनों के तीन साथी मदद के लिए चिल्लाते रहे। कुछ दूर बाद सिद्धेश और मंथन जब दिखाई नहीं दिए, तब तीनों दोस्तों ने पुलिस नियंत्रण कक्ष को सूचना दी। हिंगना के थानेदार बारापात्रे सहयोगियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस ने मच्छीमारों व गोताखोरों की मदद से दोनों के शव बाहर निकाले। पंचनामा कर शव पोस्टमार्टम के लिए शासकीय अस्पताल भेज दिया। घटना के बाद पुलिस ने मृतक छात्रों के परिजनों को सूचना दी। पुलिस ने फिलहाल अाकस्मिक मृत्यु का मामला दर्ज कर लिया है। 

सैकड़ों जान ले चुका है झिलपी तालाब 
मोहगांव झिलपी तालाब के नाम से मशहूर यह तालाब सैकड़ों लोगों की जान ले चुका है। इस तालाब में डूबने वालों की संख्या ज्यादातर छात्रों की है। कहा जाता है कि इस तालाब में दलदल इतनी अधिक है कि एक बार उसमें फंसने के बाद बाहर निकलना मुश्किल हो जाता है। किसी समय यह तालाब मोहगांव के लोगों के लिए पानी का सबसे बड़ा जरिया था। इस तालाब परिसर में लोग परिवार के साथ पिकनिक मनाते आते हैं। पहले पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम था। पुलिस के जवान कुछ समय तक इस क्षेत्र में गश्त लगाया करते थे। मगर तालाब के आसपास कोई सूचना पट्‌टी नहीं लगी। तालाब में मछलियां भी पकड़ते हैं। उन्हें तालाब की स्थिति के बारे में मालूम है, लेकिन वहां घूमने जाने वाले तालाब की स्थिति से पूरी तरह वाकिफ नहीं हैं। यह तालाब शहर पुलिस आयुक्तालय के अंतर्गत हिंगना थाना की हद में है।

Created On :   1 March 2018 6:25 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story