कॉलेज के छात्रों को ड्रग्स की लत लगाने घूम रहे थे आरोपी, पुलिस ने 2 को पकड़ा

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
कॉलेज के छात्रों को ड्रग्स की लत लगाने घूम रहे थे आरोपी, पुलिस ने 2 को पकड़ा

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  नंदनवन क्षेत्र में एक महाविद्यालय के पास एमडी ड्रग्स लेकर घूम रहे आरोपी को पुलिस ने धरदबोचा। इस आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने दूसरे आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों के नाम शेख जावेद शेख रहमान (36) नंदनवन और मोहम्मद अब्दुल गुलाम अब्दुल खलील (24) जाफरनगर निवासी है। आरोपी से एमडी ड्रग्स, 4 मोबाइल फोन सहित करीब 60 हजार रुपए का माल जब्त किया गया है। चर्चा है कि यह कॉलेज के विद्यार्थियों को एमडी ड्रग्स की लत लगा रहे हैं। नंदनवन पुलिस ने दोनों आरोपियों का रिकॉर्ड खंगालना शुरू कर दिया है। 

पुलिस सूत्रों के अनुसार नंदनवन पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि, नंदनवन क्षेत्र में नाले के पास महाविद्यालय के समीप एक दोपहिया वाहन पर एक युवक नंदनवन परिसर में घूम रहा है। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर उसे युवक को हिरासत में लिया। पूछताछ के दौरान उसने अपना नाम शेख जावेद बताया। पुलिस द्वारा उसकी तलाशी लिए जाने पर 7 ग्राम एमडी ड्रग्स मिला, इसकी कीमत करीब 13 हजार रुपए बताई गई है। आरोपी से एमडी ड्रग्स, मोबाइल फोन, नकदी 1800 रुपए जब्त किया गया। आरोपी शेख जावेद से दोपहिया वाहन क्रमांक एमएच-31, डी डब्ल्यू-1767 भी जब्त किया गया। शेख जावेद के बताने पर पुलिस ने उसके साथी मोहम्मद अब्दुल को धरदबोचा। नंदनवन थाने के वरिष्ठ पुलिस  निरीक्षक संदीपान पवार के मार्गदर्शन में कार्रवाई की गई। थाने के उपनिरीक्षक पी. एन. बारड, स्नेहलता जायभाये, संजय शाहू, संदीप गवली, विकास टोंग, भीमराव ठुंबरे, राजेश बहादे, प्रवीण भगत आैर विनोद झिंगरे ने कार्रवाई में सहयोग किया। 

बाइक चोर पकड़ाया, दो मोटर साइकिल जब्त
कामठी के नए पुलिस थाने के डीबी पथक ने शहर के विभिन्न इलाकों से चुराए गए दोपहिया वाहन चोरों को पकड़ा। पुलिस ने इनसे दो चोरी की गाड़ियां बरामद की हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक 13 दिसंबर 2019 को नियाज अहमद मुमताज कुरैशी (30), शिवाजी चौक यशोधरा नगर नागपुर निवासी, कामठी के येरखेड़ा स्थित राज रायल लॉन में एक समारोह में शामिल होने आए थे।  उन्होंने अपनी मोटरसाइकिल लॉक कर लॉन के पार्किंग एरिया में रखी थी।

कार्यक्रम के बाद जब पार्किंग में लौटे तो उन्हें अपनी गाड़ी वहां पर नहीं दिखी। काफी ढूंढ़ने के बाद उन्होंने कामठी के नए पुलिस थाने में गाड़ी चोरी होने की शिकायत दर्ज कराई। उप-निरीक्षक कांडेकर, डीबी पथक के पप्पू यादव, मंगेश लांजेवार, मंगेश यादव, राजा टाकलीकर, सतीश ठाकुर, सुधीर कनोजिया और उपेंद्र यादव ने इन चोरों की खोजबीन शुरू की। इस बीच उन्हें खबर मिली कि, इस घटना को खापरखेड़ा निवासी दो युवकों ने अंजाम दिया है।

खबर और संदेह के आधार पर पुलिस ने खापरखेड़ा निवासी संजय विनायक भिमटे (25) और वेदांत राजेश पराते (19) को गिरफ्तार कर सख्ती से पूछताछ की, तो उन्होंने वाहन चुराने की बात कबूल की। पुलिस ने इनके कब्जे से होंडा शाइन गाड़ी क्र.-एम.एच.-49-ए.क्यू.-7405 गाड़ी की कीमत 40 हजार और एक एम.एच.-49-ए.-5268 कीमत 21 हजार रुपए, इस प्रकार कुल 61 हजार रुपए का माल जब्त किया। कार्रवाई परिमंडल 5 के डीसीपी निलोत्पल, एसीपी राजरतन बनसोड, वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक संतोष बाकल व आरआर पाल के नेतृत्व में की गई।

Created On :   31 Jan 2020 9:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story