दैनिक भास्कर हिंदी: महाराष्ट्र के मंत्री अशोक चव्हाण के नेतृत्व में पांच सदस्यीय कमेटी गठित, चुनाव परिणामों की करेगी समीक्षा

May 11th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश के पांच राज्यों में हाल में हुए विधानसबा चुनावों के परिणामों की समीक्षा करने के लिए कांग्रेस ने पांच सदस्यीय कमेटी बनाई है। अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्देश पर गठित कमेटी के महाराष्ट्र के सार्वजनिक निर्माण मंत्री अशोक चव्हाण को इसका अध्यक्ष नियुक्त किया है। पार्टी के महासचिव के सी वेणुगोपाल ने मंगलवार को एक बयान में कहा है कि यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी। अशोक चव्हाण की अध्यक्षता में गठित कमेटी में पार्टी के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शिद, पूर्व केन्द्रीय मंत्री मनीष तिवारी, विसेंट एच पाला और एक महिला नेता जोथी मणि शामिल हैं।

देश के पांच राज्यों पश्चिम बंगाल, केरल, तमिलनाडु, आसाम और पुद्दुचेरी में विधानसभा के चुनाव संपन्न हुए। इन पांचों राज्यों में कांग्रेस को भले ही हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन कुछ राज्यों में वोटों के प्रतिशत में बढोतरी हुई है। चव्हाण की अध्यक्षता में गठित यह समिति पांचों राज्यों के चुनाव परिणामों का विश्लेषण करेगी और 15 दिनों में अपनी रिपोर्ट कांग्रेस अध्यक्ष को सौंपेगी।

खबरें और भी हैं...