पटोले को मिलने लगी बधाई, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पद को लेकर समर्थकों में उत्साह

Congratulations to Patole, supporters cheering for the post of Congress state president
पटोले को मिलने लगी बधाई, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पद को लेकर समर्थकों में उत्साह
पटोले को मिलने लगी बधाई, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पद को लेकर समर्थकों में उत्साह

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पद को लेकर चल रही राजनीतिक हलचल के बीच विधानसभा अध्यक्ष नाना पटोले के समर्थकों का संयम टूटता नजर आने लगा है। काफी उत्साह है। स्थिति यह है कि उनके समर्थक कार्यकर्ता सोशल मीडिया पर विशेष सक्रिय हुए हैं। पटोले को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर बधाई दी जाने लगी है। बधाई संदेश के साथ कई कार्यकर्ताओं के फोटो भी वायरल किए जा रहे हैं। उत्तर नागपुर के विलास नामक कार्यकर्ता ने तो नाना पटोले फैंस के तार पर प्रचार शुरू भी कर दिया है। हालांकि अभी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पद को लेकर कुछ भी तय नहीं हुआ है। पटोले कह रहे हैं कि उन्हें न तो प्रदेश अध्यक्ष पद को लेकर कोई जानकारी है न ही उनसे संगठन में इस मामले में कुछ पूछा गया है।

क्या है चर्चा

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पद को लेकर विदर्भ से प्रतिनिधित्व मिलने की चर्चा चल रही है। प्रदेश अध्यक्ष बालासाहब थोरात के स्थान पर किसी नए चेहरे को राज्य में संगठन की जिम्मेदारी सौंपने की तैयारी कांग्रेस में उच्च स्तर से आ रही है। इस मामले को लेकर प्रदेश कांग्रेस के नेताओं का दिल्ली दौरा बढ़ा है। प्रदेश अध्यक्ष पद को लेकर जो नाम सबसे अधिक चर्चा में है उनमें विधानसभा अध्यक्ष नाना पटोले, राज्यसभा सदस्य राजीव सातव, बहुजन कल्याण मंत्री विजय वडेट्‌टीवार का नाम प्रमुखता से शामिल है। 

इन 3 नेताओं के नाम आगे

-सातव को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के करीबी कार्यकर्ताओं में गिना जाता है। उन्हें गुजरात में संगठनात्मक जिम्मेदारी दी गई है। गुजरात में विधानसभा चुनाव की तैयारी को देखते हुए माना जा रहा है कि सातव को महाराष्ट्र में फिलहाल नहीं लौटाया जाएगा। 

-वडेट्‌टीवार मंत्री पद को लेकर असंतोष व्यक्त कर चुके हैं। उन्हें जो विभाग मिले है उससे वे संतुष्ट नहीं हैं। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बनने की इच्छा जता चुके हैं, लेकिन पार्टी में ही उनके नाम पर सहमति बनने के कम आसार हैं। 

-कांग्रेस के प्रदेश कार्याध्यक्ष नितीन राऊत के नाम की भी चर्चा रही है। राज्य में आरक्षित वर्ग के विकास के लिए कांग्रेस के एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए राऊत का नाम सामने लाया जा सकता है, लेकिन मुंबई के नेताओं के बीच राऊत की पकड़ अधिक नहीं होने से उनके नाम पर भी सहमति कम होने की उम्मीद जताई जा रही है। ऐसे में विधानसभा अध्यक्ष नाना पटोले का नाम ही सबसे आगे चल रहा है।
 

Created On :   21 Jan 2021 1:29 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story