कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का चित्रकूट में महिलाओं से सीधा संवाद

Congress General Secretary Priyanka Gandhis direct dialogue with women in Chitrakoot
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का चित्रकूट में महिलाओं से सीधा संवाद
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का चित्रकूट में महिलाओं से सीधा संवाद
हाईलाइट
  • लड़की हूं लड़ सकती हूं संवाद शुरू

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा बुधवार को चित्रकूट में रामघाट पर महिलाओं के साथ सीधा संवाद लड़की हूं लड़ सकती हूं शुरू करेंगी। इस स्थल को इसलिए चुना गया है क्योंकि चित्रकूट का धार्मिक महत्व है और अनादि काल से इसकी अपनी पहचान रही है। इस स्थल का पहला ज्ञात उल्लेख वाल्मीकि रामायण में है जिसे सबसे पहला महाकाव्य माना जाता है। वाल्मीकि ने चित्रकूट को एक प्रमुख पवित्र स्थान बताया है।

कांग्रेस महासचिव इस क्षेत्र के मंदिर में भी जाएंगी। कांग्रेस इस आयोजन से महिला वोट बैंक में पैठ बनने की उम्मीद कर रही है। कांग्रेस ने 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए महिलाओं के लिए एक अलग घोषणापत्र तैयार किया है। प्रियंका गांधी ने पिछले महीने घोषणा की थी कि उनकी पार्टी अगले साल की शुरुआत में होने वाले चुनावों में 40 प्रतिशत टिकट महिलाओं को देगी।

अन्य आश्वासनों में आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को प्रतिमाह 10,000 रुपये का मानदेय देना शामिल है। आरक्षण के प्रावधानों के अनुसार 40 प्रतिशत पदों पर महिलाओं की नियुक्ति, वृद्ध विधवाओं को 1,000 रुपये पेंशन, और 75 कौशल विद्यालय खोलना, जिनका नाम राज्य की बहादुर महिलाओं के नाम पर रखा जाएगा। कांग्रेस उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए महिला शक्ति को अपने पक्ष में करने की कोशिश कर रही है। प्रियंका ने पिछले महीने कहा था कि अगर राज्य में उनकी पार्टी की सरकार बनती है तो सभी 12वीं पास लड़कियों को स्मार्टफोन दिया जाएगा और सभी स्नातक लड़कियों को इलेक्ट्रिक स्कूटर दिया जाएगा।

 

(आईएएनएस)

Created On :   16 Nov 2021 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story