comScore

कांग्रेस का निशाना - मंहगाई छोड़ 370 की रट क्यो लगा रही बीेजेपी, निकाले गए देशमुख और जुमनाके

कांग्रेस का निशाना - मंहगाई छोड़ 370 की रट क्यो लगा रही बीेजेपी, निकाले गए देशमुख और जुमनाके

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में प्रचार के दौरान अनुच्छेद 370 से जुड़े मुद्दे उठाने पर कांग्रेस पार्टी ने भाजपा पर पलटवार किया है। पार्टी ने कहा कि आर्थिक मंदी और बेरोजगारी जैसे गंभीर मुद्दों ने राज्य का जनता का ध्यान हटाने के लिए यह मुद्दा उठा रही है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने सोमवार को पत्रकारो से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कांग्रेस से सवाल कर रहे है कि क्या वह धारा 370 के प्रावधानों को फिर ले लागू करेगी लेकिन उन्हें असल में पेट्रोल, डीजल, टमाटर, प्याज कम करने पर बात करनी चाहिए जो 70 रुपए प्रति किलो के पार पहुंच गई है। शेरगिल ने कहा कि कांग्रेस अनुच्छेद 370 के मुद्दे पर जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनावों के दौरान बात करेगी। उन्होंने कहा कि अगर प्रधानमंत्री मोदी की छाती वाकई 56 इंच की है तो चुनाव प्रचार के दौरान उन्हें पेट्रोल, डीजल, टमाटर, प्याज की कीमतें कम करने और पीएमसी बैंक के लाखों खाताधारकों को उनके पैसे लौटाने की बात करनी चाहिए। शेरगिल ने कहा कि प्रधानमंत्री कामकाज करने की जगह हमेशा प्रचार करने में व्यस्त रहते हैं। बता दें कि चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस-राकांपा को चुनौती दी थी कि अगर उनमें हिम्मत है तो अपने चुनावी घोषणापत्र में वादा करें कि सत्ता में वापसी के बाद अनुच्छेद 370 से जुड़े प्रावधानों को वापस लागू करेंगे।

आर्थिक मंदी का उपाय खोजे सरकार: आरपीएन सिंह

इस मौके पर कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह ने कहा कि सरकार को आर्थिक मंदी और बेरोजगारी से निपटने के उपाय खोजने चाहिए लेकिन उससे पहले सरकार को यह स्वीकार करना होगा कि ऐसी समस्या है। लेकिन रविशंकर प्रसाद जैसे वरिष्ठ मंत्री तर्क दे रहे हैं कि तीन फिल्मों ने रिलीज के दिन खूब कमाई की इसलिए मंदी जैसी कोई समस्या नहीं है। सिंह ने कहा कि औद्योगिक उत्पादन, निवेश व औद्योगिक विकास गिर रहा है और बेरोजगारी रिकॉर्ड स्तर पर है। महाराष्ट्र में 2014 से 2019 तक 220 फैक्ट्रियां बंद हो चुकीं हैं। ऑटो हब के तौर पर पहचान रखने वाले पुणे में हजारों औद्योगिक इकाइयां बंद होने की कगार पर हैं लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के पास इन समस्याओं का कोई हल नहीं है। पीएमसी बैंक के निदेशकों से भाजपा से संबंध हैं इसलिए बैंक के बारे में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस कोई बात नहीं करते। सिंह ने सवाल किया कि अगर मोदी सरकार केंद्रीय रिजर्व बैंक से 1.76 लाख करोड़ रुपए ले सकती है तो आरबीआई को पीएमसी बैंक के खाताधारकों को उनके पैसे लौटाने को क्यों नहीं कह सकती।  
    
कांग्रेस से निकाले गए पूर्व सांसद देशमुख व जुमनाके

कांग्रेस पार्टी के अधिकृत उम्मीदवारो को विरुद्ध चुनाव लड़ रहे पार्टी नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाया गया है। प्रदेश कांग्रेस से मिली जानकारी के अनुसार चंद्रपूर जिल्हा परिषद के सदस्य गोदरू शामराव जुमनाके व पूर्व सांसद अनंत विठ्ठलराव देशमुख को कांग्रेस पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। 
 

कमेंट करें
b1TJK