comScore

कलमना यार्ड से दूर केबल जलाकर निकाल रहा था तांबा, धुएं ने पहुंचाया हवालात

कलमना यार्ड से दूर केबल जलाकर निकाल रहा था तांबा, धुएं ने पहुंचाया हवालात

डिजिटल डेस्क,नागपुर। कलमना यार्ड परिसर से करीब 20 मीटर केबल चुराने वाले आरोपी को आरपीएफ ने गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार  मंगलवार को दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के कलमना यार्ड परिसर से एक व्यक्ति करीब 20 मीटर केबल उठा ले गया और कुछ ही दूरी पर केबल जलाकर तांबा निकालने का प्रयास कर रहा था। केबल जलाने से उठे धुएं को देखकर आरपीएफ स्टाॅफ उस दिशा में पहुंचा और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।  पूछताछ में उसने अपना नाम विजय वर्मा (31), छत्तीसगढ़  निवासी बताया। विजय लंबे समय से नागपुर के मोमिनपुरा क्षेत्र में रह रहा था। आरोपी ने केबल चुराने की बात स्वीकार की। कार्रवाई एएसआई बी.के. मिश्रा और उप-निरीक्षक मो. मोगीसुद्दीन ने की।

पटरी से निकाली दो क्लिप मिलीं

बताया जाता है कि आरोपी के पास से पटरी की दो पेंड्राल क्लिप भी बरामद की गई हैं। पेंड्राल क्लिप पटरी को स्थिर रखने के लिए लगाई जाती है, यदि यह ढीली हो तो पटरी वाइब्रेट होने से ट्रेन का बैलेंस भी बिगड़ता है। ज्यादा क्लिप निकाल लेने पर ट्रेन पटरी से उतरने की संभावना अधिक हो जाती है।

युवक की संदेहास्पद मौत

अजनी में रहने वाले एक युवक की जलने से मौत हो गई। मामला मंगलवार को अजनी थाने में दर्ज हुआ। युवक की मौत सेवाग्राम के अस्पताल में हुई है। नागपुर के युवक को घटना के बाद सेवाग्राम में क्यों भर्ती कराया गया, स्पष्ट नहीं हुआ है। पुलिस के अनुसार अभी परिजनों से बात नहीं हुई है। बात होने पर युवक की मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा। मृतक स्वप्निल मोहन बारेकर (27), निवासी हनुमान नगर है। 28 सितंबर को रात 10 बजे किसी कारण से जल गया था। उसे उपचार के लिए सेवाग्राम के कस्तूरबा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उपचार के दौरान 2 अक्टूबर को तड़के 6 बजे उसकी मौत हो गई। सेवाग्राम में जीरो का मामला दर्ज करने के बाद मंगलवार को अजनी थाने में युवक की मौत का मामला दर्ज किया गया है। 

कमेंट करें
Mr0NK