दैनिक भास्कर हिंदी: कोरोना : अमरावती में 8, यवतमाल में 9, औरंगाबाद में 96, अकोला में 30 संक्रमित

June 19th, 2020

डिजिटल डेस्क, अमरावती। अमरावती जिले में गुरुवार को आठ और मरीज कोरोना से संक्रमित पाए गए। अब अमरावती में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 390 पहुंच चुकी है। इनमें से 271 मरीज पूरी तरह स्वस्थ होकर अपने घर भी लौट  चुके हैं। 17 मरीजों की जान जा चुकी है। जबकि 101 मरीजों का उपचार चल रहा है। इनमें  से 93 मरीजों का उपचार जिला कोविड अस्पताल में हो रहा है। जबकि 8 मरीज जीएमसी नागपुर रेफर किए गए हैं। 


यवतमाल में 9 नए पाजिटिव 

यवतमाल जिले में गुरुवार को कोराना के 9 नए मरीज पाए गए। इसी के साथ अब यहां कुल कोरोना पॉजिटिव की संख्या 207 हो गई है। नए मरीजों में पुसद तहसील के 4, दारव्हा के 4 और एक नेर का है। जिले में अब तक 149 मरीज ठीक भी हो चुके हैं जबकि कोरोना से मरनेवालों की संख्या 8 है। 

वर्धा, चंद्रपुर, गड़चिरोली में एक-एक पॉजिटिव 

इधर वर्धा, चंद्रपुर और गड़चिरोली जिले में गुरुवार को एक-एक मरीज पॉजिटिव पाए गए। वर्धा में पाया गया 67 वर्षीय मरीज अकोला से इलाज के लिए सावंगी मेघे अस्पताल में भर्ती हुआ था। 

वाशिम में दो बच्चों समेत तीन संक्रमित मरीज मिले

उधर वाशिम जिले के कारंजा में शुक्रवार को भी 10 व 11 वर्षीय दो बच्चों के साथही एक 23 वर्षीय युवक सहित तीन संक्रमित मरीज मिले। शुक्रवार दोपहर को 3 लोगों के थ्रोट स्वैब के नमूनों की रिपोर्ट जिला सामान्य चिकित्सालय को प्राप्त हुई, जिसमें कारंजा लाड़ के मालीपुरा निवासी 10 व 11 वर्षीय दो बच्चों के साथही भीमनगर निवासी एक 23 वर्षीय युवक भी कोरोना पाजिटिव पाया गया। कोरोना बाधित दोनों बच्चे इसके पूर्व कारंजा के ही कोरोना पाजिटिव मरीज़ के संपर्क में आए थे।

बुलढाणा जिले में मिले छह नए संक्रमित  

बुलढाण में शुक्रवार को प्राप्त 103 रिपोर्ट में 97 की रिपोर्ट कोरोना नेगेटिव तथा 6 रिपोर्ट पाजिटिव प्राप्त हुई है। नए संक्रमित मरीजों में मलकापुर निवासी 60 वर्षीय वृद्ध, 38 वर्षीय युवक, 23 वर्षीय महिला, जलगांव जामोद निवासी 50 वर्षीय पुरूष, शेगांव निवासी 58 वर्षीय महिला व नांदूरा निवासी 45 वर्षीय शख्स का समावेश है। 

पांच तहसील हुईं कोरोना मुक्त

खुशी की खबर है कि, जिले में इस समय सिंदखेड़ राजा, बुलढाणा, मोताला, चिखली, दे. राजा तहसील कोरोना मुक्त हुईं है। इन तहसीलों में कोरोना का एकभी मरीज जिले के कोविड सेंटरों में इलाजरत नहीं है। 

औरंगाबाद में 96 नए रोगी

औरंगाबा जिले में काेरोना संक्रमण के मामले रुकने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। शुक्रवार को भी 96 नए रोगी मिले जिसके साथ अब तक कुल संक्रमितों का आंकड़ा 3212 पर पहुंच गया है। इनमें से पांच रोगी हर्सूल कारागृह में मिले हैं। पिछले 24 घंटों में छह लोगों के दम तोड़ने के बाद कोरोना से मरने वालों की संख्या अब 170 पर जा पहुंची है। 1753 रोगी ठीक होकर घर जा चुके हैं। अभी 1289 संक्रमितों का उपचार जारी 

अकोला में 30 नए संक्रमित, एक की मौत

अकोला में शुक्रवार को प्राप्त कोरोना संदिग्धों की रिपोर्ट में 30 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं तथा एक 82 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हुई है। यह मरीज पुराना शहर के हरिहर पेठ से गुरुवार को ही इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। कोरोना संक्रमितों की अकोला जिले की ताज़ा स्थिति में कुल बाधितों का आंकड़ा अब 1136 तक जा पहुंचा है तथा 59 मरीजों की मौत हुई है, जिसमें एक की आत्महत्या शामिल है। अब तक 742 मरीजों पर इलाज करवाने के बाद उन्हें डिस्चार्ज दिया गया है। इस समय 335 मरीज अस्पताल में अपना इलाज करवा रहे हैं। 
 

खबरें और भी हैं...