comScore

कोरोना अलर्ट: केरल से लौटे मजदूरों  को आईसोलेशन में रखा, रिपोर्ट निकली नेगेटिव, लोगों ने ली राहत की सांस 

कोरोना अलर्ट: केरल से लौटे मजदूरों  को आईसोलेशन में रखा, रिपोर्ट निकली नेगेटिव, लोगों ने ली राहत की सांस 


डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। हर्रई के एक गांव के लगभग 25 ग्रामीण मजदूरी के लिए केरल गए थे। कोरोना अलर्ट के चलते सभी ग्रामीण पिछले दिनों वापस गांव लौट आए है। हर्रई के स्वास्थ्य अमले ने गांव वापस लौटे ग्रामीणों का स्वास्थ्य परीक्षण किया।  इनमें से दो मरीजों को आईसोलेट कर जिला अस्पताल लाया गया। जिला अस्पताल में चिकित्सकों की टीम ने दोनों मरीजों की जांच की। जांच में दोनों मरीज मौसमी बीमारी से पीडि़त पाए गए। चिकित्सकों के मुताबिक दोनों मरीजों में कोरोना वायरस से जुड़े लक्षण नहीं मिले हंै।
सिविल सर्जन डॉ.श्रीमती पी गोगिया ने बताया कि जिले में अभी तक एक भी कोरोना का मरीज नहीं मिला है। जिन लोगों में लक्षण होने की आशंका थी उन सभी मरीजों की जांच कराई जा चुकी है। इनमें से कोई भी मरीज कोरोना वायरस से ग्रसित नहीं मिला है। लगभग सभी मरीज मौसमी बीमारी से पीडि़त थे। जिन्हें इलाज देकर ऐहतियात बरतने कहा गया है।
यूएस से लौटे छात्र की तलाश करता रहा स्वास्थ्य अमला, रिश्तेदारों के घर मिला-
- कोरोना वायरस को लेकर हर कहीं भय का माहौल बना हुआ है। जबकि कोरोना वायरस से डरने की नहीं, बल्कि सावधानी बरतने की जरुरत है। इस सबके बीच शनिवार को एक ऐसा मामला सामने आया जब स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम सकते में आ गई। एक छात्र जो यूएस में रहकर पढ़ाई कर रहा है। वह अचानक गायब हो गया। स्वास्थ्य अमले को इसकी सूचना मिली तो पूरा अमला उसकी तलाश में जुट गया। काफी देर तलाश के बाद परिजनों से सूचना मिली कि वह अपने एक रिश्तेदार के घर शिफ्ट हो गया है। स्वास्थ्य अमले ने मौके पर पहुंचकर उसकी जांच की। जांच में वह पूरी तरह से स्वस्थ मिला। स्वास्थ्य विभाग ने ऐसे हर परिवार से अपील की है कि वे घबराए नहीं बल्कि घर पर ही रहे। लोगों से ज्यादा से ज्यादा दूरी बनाकर रखें।  
थानों में आने वाले हर फरियादी को करा रहे सेनेटाइज-
पुलिस अधीक्षक विवेक अग्रवाल ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए है कि वे कोरोना वायरस के प्रति सावधानी बरतें। इस निर्देश के बाद जिले के सभी थानों और चौकियों में आने वाले फरियादी को सेनेटाइजर देकर सेनेटाइज किया जा रहा है। इसके अलावा थाने के सभी पुलिसकर्मियों द्वारा मास्क लगाकर ड्यूटी की जा रही है।
 

कमेंट करें
SX6g4